Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने भगवान झूलेलाल पर डाक टिकट जारी किया

केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने भगवान झूलेलाल पर डाक टिकट जारी किया

sachin-pilot-ajmer-259x300जयपुर/अजमेर , कॉरपोरेट मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि आराध्य देव भगवान झूलेलाल ने सबके साथ मिलकर चलना सिखाया है और ये उनके संस्कार रहे है। सरकार जन-जन की आकाक्षाएं समझती है और उन्हें पूरा कर रही है।

पायलट अजमेर में पूज्य लाल साहिब मन्दिर सेवा ट्रस्ट और अजमेर सिंधी सेन्ट्रल महासमिति के तत्वावधान आयोजित भगवान झूलेलाल के डाक टिकट विमोचन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिंधी इतिहास है, संस्कार है। अपनी मेहनतकश खुशमिजाज प्रकृति से देश के विकास को नई धारा दी है और वजूद बनाए रखकर देश भक्ति का परिचय भी दिया है।

कॉरपोरेट मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार की यह सोच है कि ऐसे क्या-क्या काम जनहित में किये जा सकते हैं, जिससे कि जन-जन की आकाक्षाएं पूरी हों और देश विकास के पथ पर विश्व में आगे बढ़ता रहे ।

पायलट ने भारत को इक्कीसवीं शताब्दी की चुनौतियों को स्वीकार कर विश्व में अपना गौरव स्थापित करने के लिए जन-जन से सहयोग की अपेक्षा का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि भगवान झूलेलाल पर डाक टिकट जारी करने में उनका मन व श्रद्घा थी जिसका परिणाम आज उन्हें अपरिमित खुशी के रूप मेें मिला है ।

शिक्षा राज्य मंत्री नसीफ अख्तर इंसाफ ने अजमेर जिले को आई.टी. शिक्षा एवं रेल और हवाई सेवाओं की दृष्टि से दृढ संकल्पित होकर कार्य करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने पूज्य झूलेलाल साहिब के नाम से टे्रन चलाने का अनुरोध भी किया।

विधायक वासुदेव देवनानी और श्रीमती अनिता भेदल ने सिंन्धु दर्शन के लिए अनुदान देने, सिंधी समाज के लिए सामुदायिक भवन बनवाने और चेटीचंड महोत्सव का अवकाश केन्द्रीय स्तर पर घोषित करने का आग्रह किया।

मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल ओ.एस.बीरवाल ने केन्द्रीय कॉरपोरेट मंत्री द्वारा डाक विभाग की सेवाओं के उन्न्यन के लिए किए गये कार्यों के लिए विस्तार से बताया और अजमेर में डाक प्रशिक्षण केन्द्र के प्रस्ताव की स्वीकृति को डाक सेवा में नयापन लाने की सौगात कहा।

समारोह में सचिन पायलट ने भगवान झूलेलाल पर पांच रूपये मूल्य के डाक टिकट का विमोचन किया तथा सी.डी. व कलेन्डर का लोकार्पण किया।

केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने भगवान झूलेलाल पर डाक टिकट जारी किया Reviewed by on . जयपुर/अजमेर , कॉरपोरेट मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि आराध्य देव भगवान झूलेलाल ने सबके साथ मिलकर चलना सिखाया है और ये उनके संस्कार रहे है जयपुर/अजमेर , कॉरपोरेट मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि आराध्य देव भगवान झूलेलाल ने सबके साथ मिलकर चलना सिखाया है और ये उनके संस्कार रहे है Rating:
scroll to top