Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केरल के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का परीक्षण सफल

केरल के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का परीक्षण सफल

कन्नूर(केरल), 29 फरवरी (आईएएनएस)। केरल के कन्नूर में स्थित राज्य के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का पहला परीक्षण सोमवार को सफल हुआ।

परीक्षण के लिए भारतीय वायुसेना के विमान डोर्नियर ने बेंगलुरू से उड़ान भरी और यह हवाईअड्डे पर उतरा। एयर मार्शल आर. नांबियार ने विमान उड़ाया और केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी और उनके मंत्रिमंडल के अन्य वरिष्ठ सहयोगियों ने नांबियार के साथ उनके दल के अन्य सदस्यों की अगवानी की।

हवाईअड्डे को सितम्बर से व्यावसायिक संचालन के लिए खोला जाएगा। 1,892 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हवाईअड्डा देश का सबसे कम समय में निर्मित हवाईअड्डा है। निर्माण कार्य शुरू होने के दो साल बाद सोमवार को इसका परीक्षण किया गया।

नागर विमानन महानिदेशालय ने सोमवार को परीक्षण करने की अनुमति दी थी। चांडी सरकार ने हवाईअड्डे का निर्माण कार्य समय पर पूरा करने का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा किया।

हवाईअड्डा कन्नूर जिले के मत्तनूर में स्थित है और यह केरल का सबसे बड़ा हवाईअड्डा होगा।

प्रारंभ में हवाईअड्डे का रनवे 3,400 मीटर का होगा, जिसे दूसरे चरण में बढ़ाकर 4,000 मीटर कर दिया जाएगा।

चांडी सरकार ने जोर देकर कहा था कि वे अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाएं पूरी करेंगे।

विपक्षी वाम मोर्चा समर्थकों ने इस मौके पर यह कहते हुए स्थल के बाहर प्रदर्शन किया कि यह केवल दिखावा है, क्योंकि काम अभी पूरा नहीं हुआ है और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस समारोह का आयोजन किया गया है।

केरल के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का परीक्षण सफल Reviewed by on . कन्नूर(केरल), 29 फरवरी (आईएएनएस)। केरल के कन्नूर में स्थित राज्य के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का पहला परीक्षण सोमवार को सफल हुआ।परीक्षण के लिए भारतीय वायुसे कन्नूर(केरल), 29 फरवरी (आईएएनएस)। केरल के कन्नूर में स्थित राज्य के चौथे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का पहला परीक्षण सोमवार को सफल हुआ।परीक्षण के लिए भारतीय वायुसे Rating:
scroll to top