Monday , 17 June 2024

Home » भारत » केरल में भारी बारिश

केरल में भारी बारिश

May 24, 2024 6:44 am by: Category: भारत Comments Off on केरल में भारी बारिश A+ / A-

तिरुवनंतपुरम-केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और त्रिशूर सहित प्रमुख शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी।

भारत मौसम विभाग ने भारी बारिश के मद्देनजर राज्य के नौ जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के कारण कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानों में विलंब हो रहा है। भारी बारिश के कारण कोच्चि के बस स्टैंड में भी जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है।

टीवी चैनलों से जारी फुटेज के अनुसार, कोच्चि शहर की कई प्रमुख सड़कें जलमग्न होने से यातायात अवरुद्ध हो गया है। पुलिस अधिकारियों को शहर के विभिन्न स्थानों पर वाहनों का मार्ग बदलवाते देखा जा सकता है। मूसलाधार बारिश से त्रिशूर शहर के कई स्थान भी जलमग्न हो गये है।

आईएमडी ने राज्य के अलप्पुझा, कोट्टयम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट के तहत 11 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश की संभावना होती है। छह सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश की संभावना होने पर येलो अलर्ट जारी किया जाता है।

भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले में मलंकारा बांध के चार गेट खोल दिए गए हैं और अधिकारियों ने थोडुपुझा, मूवाट्टुपुझा नदियों के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जलस्तर बढ़ने की स्थिति को ध्यान में रखकर सतर्क रहने की चेतावनी दी है। राज्य के उत्तरी जिलों में भारी जलभराव और बारिश से विभिन्न स्थानों पर कई सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

केरल में भारी बारिश Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम-केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और त्रिशूर सहित प्रमुख शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी। तिरुवनंतपुरम-केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और त्रिशूर सहित प्रमुख शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी। Rating: 0
scroll to top