Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कैराना मुद्दा : राज्यपाल को रिपोर्ट सौंपेगा भाजपा का जांच दल

कैराना मुद्दा : राज्यपाल को रिपोर्ट सौंपेगा भाजपा का जांच दल

लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदू परिवारों के कथित पलायन के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जांच दल अपनी रिपोर्ट शुक्रवार को प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को सौंपेगा। भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना के नेतृत्व में जांच दल बुधवार को कैराना गया था। इस बीच भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति मुरादाबाद में आयोजित की जाएगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में बताया जांच दल कैराना से अपनी जांच पूरी कर लौट आया है। जांच रिपोर्ट राज्यपाल को कल अपराह्न् तीन बजे सौंपी जाएगी।

केशव मौर्य ने बताया कि भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति 9 व 10 जुलाई को मुरादाबाद में आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कैराना की घटना को लेकर भाजपा का जांच दल जो सुरेश खन्ना के नेतृत्व में 15 जून को कैराना गया था, उसमें खन्ना के अलावा विधानमंडल दल के सचेतक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, सांसद बागपत डॉ. सतपाल सिंह, सांसद सहारनपुर राघव लखन पाल शर्मा, सांसद बुलंदशहर डॉ. भोला सिंह, सांसद अलीगढ़ सतीश गौतम, सांसद आंवला धर्मेद्र कश्यप व प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल शामिल थे। जांच दल ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को गुरुवार की शाम दे दी।

भाजपा का आरोप है कि सांसद हुकुम सिंह ने करीब 15 दिन पूर्व प्रेसवार्ता कर जब कहा कि कैराना से 250 से ज्यादा परिवार पलायन कर गए हैं, तब पुलिस प्रशासन ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया।

बाद में उन्होंने फिर प्रेसवार्ता करके पलायन करने वाले 346 हिंदू परिवारों की सूची सार्वजनिक की, जिसके बाद प्रकरण को लेकर हल्ला मच गया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कैराना कस्बे से लगभग 350 हिंदू परिवारों के पलायन वाले मुद्दे पर इस समय प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। भाजपा के सांसद हुकुम सिंह ने कुछ दिन पहले एक सूची जारी करके कहा था कि कैराना क्षेत्र में बढ़ती गुंडागर्दी, रंगदारी की धमकी, हत्या और लूटपाट की वारदातों से दहशत में 346 हिंदू परिवारों ने पलायन कर दिया। यह पलायन प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार बनने के बाद ज्यादा हुआ।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य कहते हैं कि प्रदेश में कैराना जैसे कई स्थल हैं, जहां से हिंदुओं का पलायन हो रहा है।

कैराना मुद्दा : राज्यपाल को रिपोर्ट सौंपेगा भाजपा का जांच दल Reviewed by on . लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदू परिवारों के कथित पलायन के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जांच दल अपनी रिपोर्ट शुक्रवार को प्रद लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदू परिवारों के कथित पलायन के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जांच दल अपनी रिपोर्ट शुक्रवार को प्रद Rating:
scroll to top