Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ‘कॉरपोरेट कर में कमी की रूपरेखा जल्द’

‘कॉरपोरेट कर में कमी की रूपरेखा जल्द’

नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)। सरकार कॉरपोरेट कर की दर में कमी लाने तथा इसे चार साल के भीतर 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी करने के लिए अगले महीने एक रूपरेखा पेश कर सकती है।

केंद्रीय राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “कर दर में छूट देने की रूपरेखा जल्द लाई जाएगी।”

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने फरवरी में बजट पेश करते हुए कहा था कि सरकार आगामी चार सालों के अंदर कॉरपोरेट कर में धीरे-धीरे पांच फीसदी तक की कटौती करेगी और विभिन्न करों में छूट प्रदान की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार वोडाफोन के साथ अदालत से बाहर समझौता करने पर सहमत है, अधिया ने कहा, “उन्होंने मध्यस्थता का आग्रह किया था, जिसपर हमने जवाब दिया है। और अगर अदालत के बाहर समझौते का प्रस्ताव आता है, तो सरकार विचार करेगी।”

ब्रिटेन की प्रमुख दूसरसंचार कंपनी वोडाफोन से संबंधित एक मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कहा है कि स्थानांतरण मूल्य निर्धारण मामले में वोडाफोन पर 3,200 करोड़ रुपये की देनदारी नहीं बनती। न्यायालय ने एक न्यायाधिकरण के पूर्व के फैसले को रद्द कर दिया था।

इसके बाद सरकार ने फैसले को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती न देने का निर्णय लिया।

‘कॉरपोरेट कर में कमी की रूपरेखा जल्द’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)। सरकार कॉरपोरेट कर की दर में कमी लाने तथा इसे चार साल के भीतर 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी करने के लिए अगले महीने एक रूपरेखा पेश कर स नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)। सरकार कॉरपोरेट कर की दर में कमी लाने तथा इसे चार साल के भीतर 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी करने के लिए अगले महीने एक रूपरेखा पेश कर स Rating:
scroll to top