Monday , 29 April 2024

Home » खेल » कोपा अमेरिका के लिए नेमार, काका को ब्राजीली टीम में जगह नहीं

कोपा अमेरिका के लिए नेमार, काका को ब्राजीली टीम में जगह नहीं

रियो डी जेनेरियो, 6 मई (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कोच डुंगा ने गुरुवार को 2016 कांटिनेंटल कोपा अमेरिका के लिए 23 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की लेकिन इस सूची में नेमार और काका जैसे दिग्गजों के नाम नहीं हैं।

कोपा अमेरिका का आयोजन अमेरिका में 3 से 23 जून तक होगा। बीते सप्ताह डुंगा ने 40 सम्भावितों की एक सूची जारी की थी। इस सूची में बार्सिलोना के स्टार नेमार का नाम था।

काका का नाम तो 40 सदस्यों वाली टीम में ही नहीं था। दरअसल, डुंगा अभी 23 साल तक के खिलाड़ियों के साथ ही कोपा अमेरिका खेलना चाहते हैं।

यह एक सोची समझी रणनीति है। डुंगा चाहते हैं कि ब्राजील की टीम रियो में इसी साल अगस्त में होने वाले ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण जीते और इसी कारण वह कोपा अमेरिका में युवाओं की टीम को खिलाना चाहते हैं।

नेमार कोपा अमेरिका में इसलिए नहीं खेल सकेंगे क्योंकि बार्सिलोना के साथ हुए करार के मुताबिक वह एक साल में अपने देश के लिए एक ही अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल सकते हैं और इसी कारण डुंगा, नेमार को ओलम्पिक के लिए बचाकर रखना चाहते हैं।

कोपा अमेरिका में ब्राजील को ग्रुप-बी में इक्वाडोर, हैती और पेरू के साथ रखा गया है। उसका पहला मैच 8 जून को हैती से होना है।

कोपा अमेरिका के लिए नेमार, काका को ब्राजीली टीम में जगह नहीं Reviewed by on . रियो डी जेनेरियो, 6 मई (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कोच डुंगा ने गुरुवार को 2016 कांटिनेंटल कोपा अमेरिका के लिए 23 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की ले रियो डी जेनेरियो, 6 मई (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कोच डुंगा ने गुरुवार को 2016 कांटिनेंटल कोपा अमेरिका के लिए 23 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की ले Rating:
scroll to top