Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » कोयला नीलामी : टॉपवर्थ ऊर्जा, क्रेस्ट स्टील सवोच्च बोलीदाता

कोयला नीलामी : टॉपवर्थ ऊर्जा, क्रेस्ट स्टील सवोच्च बोलीदाता

नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक की तीसरे दौर की नीलामी में मंगलवार को महाराष्ट्र के मार्की मंगली-1 ब्लॉक के लिए टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स लिमिटेड और छत्तीसगढ़ के भास्करपारा खदान के लिए क्रेस्ट स्टील ने सर्वाधिक बोली लगाई।

पहले दिन की समाप्ति पर कोयला मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया, “भास्करपारा की बोली 755 रुपये पर बंद हुई। क्रेस्ट स्टील एंड पॉवर ने सर्वाधिक बोली लगाई।”

केंद्रीय कोयला सचिव अनिल स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, “मार्की मंगली-1 कोयला ब्लॉक के लिए टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल ने सर्वाधिक 715 रुपये की बोली लगाई।”

दोपहर एक बजे उन्होंने कहा था, “शुरू में निर्धारित दो घंटे की अवधि के बाद भी बोली प्रक्रिया जारी है।”

दोनों ब्लॉकों के लिए बोली लगाने वाली कंपनियों में शामिल हैं जिंदल स्टील एंड पॉवर, क्रेस्ट स्टील एंड पॉवर, गोदावरी नेचुरल रिसोर्सेज, ग्रेस इंडस्ट्रीज, लियोड मेटल्स एंड एनर्जी और टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स।

तीसरे चरण में 10 खदानों की नीलामी होगी। इसमें छह को पिछले चरण में भी नीलामी के लिए रखा गया था, लेकिन उसे खरीदार नहीं मिले।

सरकार ने गत महीने संसद में कहा था कि इन 10 खदानों में 35.626 करोड़ टन खनन योग्य भंडार हैं।

गत दो चरणों की नीलामी में सरकार को करीब दो लाख करोड़ रुपये की आय हुई है।

कोयला नीलामी : टॉपवर्थ ऊर्जा, क्रेस्ट स्टील सवोच्च बोलीदाता Reviewed by on . नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक की तीसरे दौर की नीलामी में मंगलवार को महाराष्ट्र के मार्की मंगली-1 ब्लॉक के लिए टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स लिमिटेड और छ नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक की तीसरे दौर की नीलामी में मंगलवार को महाराष्ट्र के मार्की मंगली-1 ब्लॉक के लिए टॉपवर्थ ऊर्जा एंड मेटल्स लिमिटेड और छ Rating:
scroll to top