Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कोलंबिया भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 61 हुई (लीड -1)

कोलंबिया भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 61 हुई (लीड -1)

बोगोटा, 19 मई (आईएएनएस)। कोलंबिया के उत्तर पश्चिम में स्थित सल्गर कस्बे में हुए भूस्खलन से कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। भूस्खलन एक स्थानीय छोटी नदी में बाढ़ आ जाने के कारण हुआ।

स्पेन की समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कुल 18,000 आबादी वाले सल्गर कस्बे में सोमवार तड़के जब लोग जगे तो देखा कि कई मकान गाद के नीचे दबे हैं और भूस्खलन से कई मकान नष्ट हो चुके हैं।

सल्गर के लॉस मार्गरीटास में जब लिबोरियाना नदी का जलस्तर बढ़ा, तब लोग सो रहे थे, इसलिए भूस्खलन के बाद मकानों में गाद भरने पर उनके पास सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए पर्याप्त समय नहीं बचा था।

लॉस मार्गरीटास में मौत का तांडव और तबाही का मंजर आसपास के तीन और गांवों में फैलने लगा।

राष्ट्रीय जोखिम एवं आपदा प्रबंधन इकाई (यूएनजीआरडी) ने मरने वालों की संख्या 61 बताई और कहा कि शवों को पहचान के लिए मेडेलिन के लीगल मेडिसीन इंस्टीट्यूट ले जाया जा रहा है।

यूएनजीआरडी के मुताबिक, आपदा में 37 लोग घायल हुए हैं, कई लोग लापता है। इसके अलावा 333 लोग आपदा में प्रभावित हुए हैं और 31 इमारतें तबाह हुई हैं।

कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुएल सैंटोस ने सोमवार को प्रभावित क्षेत्र का हवाई निरीक्षण किया, जो मेडेलिन से 97 किलोमीटर दूर है। उन्होंने राज्य में आपातकाल घोषित कर दिया और मकानों के पुनर्निाण और भूस्खलन से प्रभावित लोगों के लिए पानी, गैस और बिजली की आपूर्ति का वादा किया।

कोलंबिया भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 61 हुई (लीड -1) Reviewed by on . बोगोटा, 19 मई (आईएएनएस)। कोलंबिया के उत्तर पश्चिम में स्थित सल्गर कस्बे में हुए भूस्खलन से कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। भूस्ख बोगोटा, 19 मई (आईएएनएस)। कोलंबिया के उत्तर पश्चिम में स्थित सल्गर कस्बे में हुए भूस्खलन से कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। भूस्ख Rating:
scroll to top