Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » क्यूबा विमान हादसा : 20 शवों की शिनाख्त हुई

क्यूबा विमान हादसा : 20 शवों की शिनाख्त हुई

हवाना, 21 मई (आईएएनएस)। क्यूबा में पिछले शुक्रवार हुई विमान दुर्घटना में मारे गए 110 लोगों में से 20 के शवों की शिनाख्त हो गई है और उन्हें उनके परिजनों को भेज दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाना के लीगल मेडीसिन इंस्टीट्यूट के निदेशक सर्गियो रैबल ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं को बताया कि अवशेषों की शिनाख्त के लिए विशेषज्ञों का दल लगातार प्रयासरत है।

उन्होंने कहा, “हमने अब तक 20 शवों की शिनाख्त कर ली है और उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।”

हवाना के जोस मार्ती अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुक्रवार को उड़ान भरने के कुछ ही पलों के बाद विमान बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें आग लग गई थी। बचाव कर्मियों ने घटनास्थल से 109 शव बरामद किए थे।

रैबल ने कहा, “कल रात हमने सभी 109 शवों और उनके सामानों का पुनरीक्षण पूरा किया। इससे हमें उनकी पहचान जल्दी करने में सहायता मिलेगी।”

हवाना से पूर्वी शहर होल्गुइन जाने वाले विमान में कुल 113 यात्री सवार थे जिनमें पायलट दल के छह मैक्सिकी भी शामिल थे।

दुर्घटना में तीन यात्री बच गए, लेकिन अभी उनकी स्थिति नाजुक है।

प्रशासन ने बताया कि उन्हें दो में से एक ब्लैक बॉक्स मिला है। इसकी जांच करने पर दुर्घटना के कारणों का पता चल सकेगा।

दुर्घटना के बाद क्यूबा में शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया था।

क्यूबा विमान हादसा : 20 शवों की शिनाख्त हुई Reviewed by on . हवाना, 21 मई (आईएएनएस)। क्यूबा में पिछले शुक्रवार हुई विमान दुर्घटना में मारे गए 110 लोगों में से 20 के शवों की शिनाख्त हो गई है और उन्हें उनके परिजनों को भेज द हवाना, 21 मई (आईएएनएस)। क्यूबा में पिछले शुक्रवार हुई विमान दुर्घटना में मारे गए 110 लोगों में से 20 के शवों की शिनाख्त हो गई है और उन्हें उनके परिजनों को भेज द Rating:
scroll to top