Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » क्राइस्टचर्च हमला : न्यूजीलैंड की कई कंपनियों का फेसबुक, गूगल से विज्ञापन हटाने का फैसला

क्राइस्टचर्च हमला : न्यूजीलैंड की कई कंपनियों का फेसबुक, गूगल से विज्ञापन हटाने का फैसला

वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 15 मार्च को मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर देश की कुछ बड़ी कंपनियां फेसबुक और गूगल से विज्ञापन हटा रही हैं। इस गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

हमलावर ने गो प्रो कैमरे का उपयोग करते हुए अल-नूर मस्जिद में हुए नरसंहार को फेसबुक पर लाइव किया था। लाइवस्ट्रीम हमले के घंटों बाद तक मौजूद रही।

फेसबुक पर लाइव होने के अलावा फेसबुक द्वारा सोशल मीडिया से 17 मिनट के वीडियो को डिलीट करने से पहले इसे यूट्यूब और ट्विटर पर बार-बार शेयर किया जा रहा था।

न्यूजीलैंड हेराल्ड ने सोमवार को कहा कि इन कंपनियों में एएसबी बैंक, लोट्टो एनजेड, बर्गर किंग, स्पार्क ने एक साथ आकर इसका विरोध किया है।

न्यूजीलैंड हेराल्ड ने कहा कि अन्य ब्रांड्स ने भी स्वतंत्र रूप से प्रतिक्रिया दी है।

क्राइस्टचर्च हमला : न्यूजीलैंड की कई कंपनियों का फेसबुक, गूगल से विज्ञापन हटाने का फैसला Reviewed by on . वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 15 मार्च को मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर देश की कुछ बड़ी कंपनियां फेसबुक और गूगल से वि वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 15 मार्च को मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर देश की कुछ बड़ी कंपनियां फेसबुक और गूगल से वि Rating:
scroll to top