Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गणतंत्र दिवस पर भारतीय, चीनी सेनाओं के बीच सीमा बैठक

गणतंत्र दिवस पर भारतीय, चीनी सेनाओं के बीच सीमा बैठक

जम्मू, 26 जनवरी (आईएएनएस)। देश के 67वें गणतंत्र दिवस पर जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में भारत और चीन की सेनाओं के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर बैठक हुई।

ऊधमपुर में स्थित भारतीय सेना के उत्तरी कमान के मुख्यालय के प्रवक्ता कर्नल एस.डी. गोस्वामी ने आईएएनएस को बताया, “पूर्वी लद्दाख में गणतंत्र दिवस के दिन भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच औपचारिक सीमावार्ता आयोजित की गई। इस बैठक में चीनी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वरिष्ठ कर्नल चेंग झेंग शान ने की, जबकि भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर्नल बी.एस. उप्पल और लेफ्टिनेंट कर्नल दुयानयंग कान ने की।”

इस समारोह में दोनों ही देशों का झंडा फहराया गया और उसके बाद भारतीय संस्कृति और परंपरा को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया।

अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर दोनों ही देशों की सेनाओं ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने के लिए दोनों देशों की सरकारों द्वारा हस्ताक्षरित समझौतों और संधियों को कायम रखने के लिए आपसी भावना के निर्माण पर सहमति जताई।

गणतंत्र दिवस पर भारतीय, चीनी सेनाओं के बीच सीमा बैठक Reviewed by on . जम्मू, 26 जनवरी (आईएएनएस)। देश के 67वें गणतंत्र दिवस पर जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में भारत और चीन की सेनाओं के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को ले जम्मू, 26 जनवरी (आईएएनएस)। देश के 67वें गणतंत्र दिवस पर जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में भारत और चीन की सेनाओं के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को ले Rating:
scroll to top