Monday , 6 May 2024

Home » भारत » गांधी के सपने को पूरा करने के लिए मिलकर काम करें : राज्यपाल

गांधी के सपने को पूरा करने के लिए मिलकर काम करें : राज्यपाल

भोपाल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी के नए भारत के सपने को पूरा करने के लिए मिल-जुलकर काम करना होगा। उन्होंने यह बात ‘अपना वतन प्रोजेक्ट’ के तहत भारत भ्रमण पर निकले जम्मू एवं कश्मीर के छात्रों ने राजभवन में बुधवार को चर्चा के दौरान कही।

यादव ने छात्रों से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर देश का अभिन्न अंग है। आतंकवादी एवं अलगाववादी संगठनों द्वारा चलाई जा रही देश विरोधी गतिविधियों के कारण उस प्रदेश के विकास तथा समृद्धि में रुकावट आ रही है। इन संगठनों द्वारा चलाए जा रहे गलत प्रचार से वहां के कुछ युवा भटक गए हैं जिन्हें सही रास्ते पर लाना और देश की मुख्य धारा से जोड़ने के ठोस प्रयास करना जरूरी है।

राज्यपाल यादव ने कहा कि भारत सरकार द्वारा आयोजित भारत भ्रमण का उद्देश्य अपने देश की भौगालिक, सांस्कृतिक और पुरातात्विक धरोहरों तथा देश की सभ्यता, एकता और सौहार्द के वातावरण से अवगत कराना है। इससे बच्चों को देश को पहचानने, समझने और जानने की उत्सुकता होगी।

यादव ने कहा कि महात्मा गांधी के नए भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए मिल-जुलकर कार्य करना होगा। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट कमांडेंट नवीन सोलंकी ने किया। राज्यपाल को छात्रों द्वारा स्मृति-चिन्ह भी भेंट किया गया।

गांधी के सपने को पूरा करने के लिए मिलकर काम करें : राज्यपाल Reviewed by on . भोपाल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी के नए भारत के सपने को पूरा करने के लिए मिल-जुलकर काम करना होगा। उन्होंने भोपाल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी के नए भारत के सपने को पूरा करने के लिए मिल-जुलकर काम करना होगा। उन्होंने Rating:
scroll to top