Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गुड़गांव का नाम बदलकर ‘गुरुग्राम’ हुआ

गुड़गांव का नाम बदलकर ‘गुरुग्राम’ हुआ

चंडीगढ़, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम करने की घोषणा की।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां कहा, “गुड़गांव का नाम बदलने का फैसला कई संस्थाओं के ज्ञापनों के आधार पर किया गया, जिसके मुताबिक गुड़गांव का नाम गुरुग्राम ज्यादा उपयुक्त होगा।”

प्रवक्ता ने कहा, “हरियाणा भगवद्गीता की ऐतिहासिक भूमि है और गुड़गांव विद्वता का केंद्र रहा है। गुरु द्रोणाचार्य के समय से ही इसे गुड़गांव के नाम से जाना जाता रहा है। गुड़गांव शिक्षा का एक महत्वपूर्ण केंद्र था, जहां राजाओं को शिक्षा दी जाती थी।”

प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के फैसले को न्यायोचित ठहराते हुए उन्होंने कहा, ” इसलिए लंबे समय से गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम करने की मांग की जा रही थी।”

राज्य सरकार ने मेवात का नाम बदलकर नूह करने का फैसला भी किया है।

गुड़गांव का नाम बदलकर ‘गुरुग्राम’ हुआ Reviewed by on . चंडीगढ़, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम करने की घोषणा की।राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां कहा, "गुड़गांव का चंडीगढ़, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम करने की घोषणा की।राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां कहा, "गुड़गांव का Rating:
scroll to top