Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » गोल्फ : दक्षिण कोरिया के सोंग बने चैम्पियन

गोल्फ : दक्षिण कोरिया के सोंग बने चैम्पियन

सिंगापुर, 1 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के गोल्फ खिलाड़ी यूंगहान सोंग ने सोमवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी स्टार जॉर्डन स्पीथ को पछाड़ते हुए 10 लाख डॉलर इनामी एसएमबीसी सिंगापुर ओपन खिताब जीत लिया।

सेंटोसा गोल्फ क्लब में हुए पीजीए टूर के इस टूर्नामेंट के चौथे राउंड में सोंग ने एक अंडर का स्कोर हासिल किया।

खराब मौसम के चलते पूरे सप्ताह टूर्नामेंट कई बार बाधित हुआ और फाइनल राउंड अंतत: सोमवार को खेलना पड़ा। सोमवार को हुए फाइनल राउंड के आखिरी के दो होल पर सोंग पार स्कोर कर सके, जबकि आखिरी होल पर बर्डी लगाने के बावजूद स्पीथ दूसरे स्थान पर रहे।

सोंग ने ओवरऑल 12 अंडर का स्कोर हासिल किया और एक शॉट के अंतर से खिताब जीत लिया।

सोंग ने करियर का पहला पीजीए टूर खिताब जीतने के बाद कहा, “यह एक रात जैसे एक सप्ताह की लगी! यह बहुत मजेदार रहा। मैं सो नहीं सका और मैं पूरी रात खेल के बारे में ही सोचता रहा।”

सोंग ने कहा, “मैंने 16वें होल पर कोर्स को अच्छी तरह मन में बिठा लिया था और 17वें तथा 18वें होल पर मैंने धैर्य से पुट हासिल किए। पीछे मुड़कर देखें तो खराब मौसम के चलते मैच का रुकना मेरे लिए मददगार साबित हुआ, क्योंकि रविवार को हवा तेज चलने लगी थी।”

स्पीथ ने सोमवार को सुबह 7.30 बजे शुरू हुए अंतिम दो होल के गेम में अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और 18वें होल पर बर्डी लगाई। स्पीथ की बर्डी ने सोंग पर दबाव बढ़ा दिया, हालांकि उनके पास खेलने के लिए पूरे दो होल बचे हुए थे।

हालांकि स्पीथ को यह बर्डी हासिल करने में काफी देर हो चुकी थी और सोंग ने पार स्कोर करते हुए स्पीथ के साथ प्लेऑफ की संभावनाओं को खत्म कर दिया।

गोल्फ : दक्षिण कोरिया के सोंग बने चैम्पियन Reviewed by on . सिंगापुर, 1 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के गोल्फ खिलाड़ी यूंगहान सोंग ने सोमवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी स्टार जॉर्डन स्पीथ को पछाड़ते हुए 10 सिंगापुर, 1 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के गोल्फ खिलाड़ी यूंगहान सोंग ने सोमवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी स्टार जॉर्डन स्पीथ को पछाड़ते हुए 10 Rating:
scroll to top