Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गोवा में मैगी खाने योग्य : एफडीए

गोवा में मैगी खाने योग्य : एफडीए

पणजी, 3 जून (आईएएनएस)। गोवा में मैगी के नमूने जांच में पास हो गए हैं और वे खाने के लिए सुरक्षित हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एफडीए की उपनिदेशक ज्योति सरदेसाई ने संवाददाताओं को पणजी में बताया कि मैगी उत्पादों के परीक्षण किए गए हैं। इनके नमूनों को स्थानीय उत्पादन इकाई और खुदरा केंद्रों से एकत्रित किया गया था। जांच में मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) और लेड दोनों निर्धारित मात्रा के भीतर पाए गए हैं।

उन्होंने कहा, “जब हमने परीक्षण किए तो एमएसजी और लेड दोनों का स्तर तय सीमा के भीतर था।”

उन्होंने कहा कि मैगी नूडल्स को लेकर पूरे देश में चल रहे विवाद को देखते हुए विभाग ने परीक्षण कराए थे। इन परीक्षणों में खाद्य कानून के उल्लंघन की बात सामने नहीं आई है।

उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षण के लिए मैगी के नमूने उत्तरी गोवा के बिचोलिम उपगनरीय इलाके में स्थित नेस्ले की उत्पादन इकाई और पांच खुदरा दुकानों से इकट्ठा किए गए थे।

गोवा में मैगी खाने योग्य : एफडीए Reviewed by on . पणजी, 3 जून (आईएएनएस)। गोवा में मैगी के नमूने जांच में पास हो गए हैं और वे खाने के लिए सुरक्षित हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधव पणजी, 3 जून (आईएएनएस)। गोवा में मैगी के नमूने जांच में पास हो गए हैं और वे खाने के लिए सुरक्षित हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधव Rating:
scroll to top