Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गोवा में विपक्ष ने विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल

गोवा में विपक्ष ने विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल

पणजी, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को सत्ताधारी भाजपानीत गठबंधन सरकार को कटघरे में खड़ा हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों की विदेश यात्राओं पर 19 करोड़ रुपये खर्च करने पर सवाल उठाया।

पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर पर चढ़ाई करते कांग्रेसी विधायकर दिगंबर कामत ने गोवा विधानसभा में कहा कि वे सरकारी अधिकारियों द्वारा की गई विदेश यात्राओं से संबंधित सभी रिपोर्ट सदन के पटल पर रखें।

कामत ने विधानसभा में कहा, “तीन वर्षो में 19 करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए जिसका कोई हिसाब नहीं है। अभी तक इस साल के खर्च का भी हिसाब नहीं है। इन यात्राओं पर 19 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए गए हैं।”

कामत ने पर्यटन मंत्रालय द्वारा अमेरिका के लास एंजिलिस, न्यूर्याक और वाशिंगटन, जापान, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और नेपाल की आधिकारिक यात्राओं पर सवाल उठाते हुए पारुलेकर से स्पष्टीकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि इन देशों के कितने पर्यटन गोवा आए हैं? मंत्री अभी तक इसकी जानकारी नहीं दे पाए हैं।

कामत ने कहा कि पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साल जल संसाधन विभाग के अधिकारी विदेश यात्रा कर रहे हैं।

वहीं, पारुलेकर ने सफाई में कहा कि कांग्रेसनीत गठबंधन सरकार के दौरान भी अधिकारी विदेश यात्रा पर जाते थे। उन्होंने सदन को जानकारी दी कि वर्तमान विधानसभा सत्र में वे विदेश यात्राओं से संबंधित सभी जानकारी सदन के पटल पर रखेंगे।

गोवा में विपक्ष ने विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल Reviewed by on . पणजी, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को सत्ताधारी भाजपानीत गठबंधन सरकार को कटघरे में खड़ा हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों की विदेश यात्राओं पर 19 करोड़ रु पणजी, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विपक्ष ने मंगलवार को सत्ताधारी भाजपानीत गठबंधन सरकार को कटघरे में खड़ा हुए पर्यटन विभाग के अधिकारियों की विदेश यात्राओं पर 19 करोड़ रु Rating:
scroll to top