Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ग्रीनपीस के सदस्य को भारत में प्रवेश से रोगा गया

ग्रीनपीस के सदस्य को भारत में प्रवेश से रोगा गया

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। ग्रीनपीस इंटरनेशनल के सदस्य एरॉन ग्रे-ब्लॉक को भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। एरॉन के पास भारत आने के लिए वैध व्यावसायिक वीजा और जरूरी दस्तावेज होने के बावजूद उन्हें देश में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

गर सरकारी संस्था ने सोमवार को यह जानकारी दी और कहा कि इस बारे में गृह मंत्रालय से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

एरॉन शनिवार को विमान से सिडनी से रवाना हुए थे, लेकिन उन्हें यहां प्रवेश की अनुमति नहीं मिली।

उन्होंने कहा, “आव्रजन अधिकारियों ने प्रवेश की अनुमति नहीं देने की कोई औपचारिक वजह नहीं बताई और उन्हें आधिकारिक तौर पर वापस नहीं भेजा गया।”

संस्था ने बताया कि एरॉन ऑस्ट्रेलियाई पासपोर्ट पर ग्रीनपीस इंडिया के मौजूदा अभियानों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए संस्था के सदस्यों के साथ बैठकों में हिस्सा लेने भारत आ रहे थे।

ग्रीनपीस इंडिया की कार्यक्रम निदेशक दिव्या रघुनंदन ने कहा, “गृह मंत्रालय से पूरा स्पष्टीकरण मांगा गया है। हमारे सहकर्मी के पास वैध व्यावसायिक वीजा होने के बावजूद उन्हें बिना किसी ठोस वजह के भारत में प्रवेश से रोका गया।”

दिव्या ने कहा, “हम दुनियाभर में लोगों के कहीं भी आने-जाने की स्वतंत्रता का समर्थन करते हैं, जो कि पेशे और परोपकार से जुड़े कामों के लिए जरूरी भी है। ग्रीनपीस इंटरनेशनल एक वैश्विक संस्था है, जो पर्यावरण संबंधी समस्याओं के लिए काम करती है। संस्था के एक कर्मी के साथ इस तरह के अराजक और मनमाने व्यवहार के पीछे कोई कारण नहीं है।”

संस्था ने बताया कि एरॉन को न सिर्फ भारत में प्रवेश करने से रोका गया, बल्कि उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया और उन्हें कुआलालंपुर के विमान में बैठा दिया गया।

बयान के मुताबिक, “विमान के कुआलालंपुर में उतरने के बाद उन्हें (एरॉन) पासपोर्ट लौटाया गया। अब वह ऑस्ट्रेलिया वापस जा चुके हैं।”

ग्रीनपीस संस्था दुनियाभर के 50 देशों में काम करती है।

ग्रीनपीस के सदस्य को भारत में प्रवेश से रोगा गया Reviewed by on . नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। ग्रीनपीस इंटरनेशनल के सदस्य एरॉन ग्रे-ब्लॉक को भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। एरॉन के पास भारत आने के लिए वैध व्यावसायिक व नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। ग्रीनपीस इंटरनेशनल के सदस्य एरॉन ग्रे-ब्लॉक को भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। एरॉन के पास भारत आने के लिए वैध व्यावसायिक व Rating:
scroll to top