Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ग्रीस को संभलने का मौका देना संकट का हल नहीं : आईएमएफ

ग्रीस को संभलने का मौका देना संकट का हल नहीं : आईएमएफ

वाशिंगटन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने ग्रीस को कर्ज भुगतान के लिए अधिक समय देने के आग्रह को नकारने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि ग्रीस के अनुरोध को स्वीकार करने से देश का संकट समाप्त नहीं होगा। समाचार एजेंसी ‘एफे’ ने यह जानकारी दी।

ग्रीस ने 1.5 अरब यूरो यानी 1.7 अरब डॉलर के ऋण भुगतान को स्थगित करने की मांग की थी।

आईएमएफ ने ग्रीस सरकार द्वारा कर्ज चुकाने में असफल रहने के बाद उसके दिवालिया होने की घोषणा की।

आईएमएफ के मुताबिक, “30 से अधिक साल पहले आईएमएफ ने कम आय वाले देशों के ऋण की समयसीमा में देरी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था, लेकिन प्रत्येक मामले में देरी से तत्काल वित्तीय जरूरतों और मूलभूत आर्थिक समस्याों में मदद नहीं मिली। आईएमएफ की प्राथमिकता इस मुश्किल भरे समय में ग्रीस के लोगों की मदद करना है।”

“आईएमएफ का स्टाफ विश्वास करता है कि संतुलित तरीके से ही ग्रीस के लोगों की मदद की जा सकती है। ग्रीस अपनी अर्थव्यवस्थआ में सुधार के कदम उठा रहा है और देश के यूरोपीय साझेदार अतिरिक्त वित्तीय और कर्ज राहत प्रदान करा रहे हैं।”

ग्रीस पहला ऐसा विकसित देश है, जो पिछले सात से अधिक दशकों में दिवालिया हुआ है।

आईएमएफ ने कहा, “ऋण चुकाने के लिए ग्रीस को और समय नहीं दिया जाएगा। जब एक सदस्य देश अईाएमएफ के दायित्वों का निर्वाह करने में असफल रह जाता है तो वह बकायेदार हो जाता है।”

ग्रीस को संभलने का मौका देना संकट का हल नहीं : आईएमएफ Reviewed by on . वाशिंगटन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने ग्रीस को कर्ज भुगतान के लिए अधिक समय देने के आग्रह को नकारने के अपने फैसले का बचाव करते हुए क वाशिंगटन, 2 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने ग्रीस को कर्ज भुगतान के लिए अधिक समय देने के आग्रह को नकारने के अपने फैसले का बचाव करते हुए क Rating:
scroll to top