Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ग्वाटेमाला : मौजूदा संकट में मदद करेंगे अंतरिम राष्ट्रपति

ग्वाटेमाला : मौजूदा संकट में मदद करेंगे अंतरिम राष्ट्रपति

ग्वाटेमाला, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्वाटेमाला के अंतरिम राष्ट्रपति अलेजोंड्रो मालदोनाडो ने शुक्रवार को कांग्रेस को भरोसा दिलाया कि वह देश के मौजूदा संकट का समाधान ढूंढ़ने की कोशिश करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्थानीय दैनिक रिपब्लिका ने कहा है कि मालदोनाडो ने सरकार से कहा कि जनवरी में अगले राष्ट्रपति के पदभार संभालने से पूर्व सत्ता हस्तांतरण की तैयारी के लिए सबकुछ करें। उन्होंने कहा कि मौजूदा मंत्रिमंडल को सत्ता हस्तांतरण में मदद के लिए किसी भी समय इस्तीफा देने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मालदोनाडो ने अपने मंत्रिमंडल में पहला बदलाव करते हुए प्रशासनिक एवं सुरक्षा मंत्री अलफ्रेडो पिमेंटेल को इस्तीफा देने को कहा, ताकि जुआन जोस की उस पद पर नियुक्ति की जा सके।

मालदोनाडो ने राकेल जेलाया, अलफोंसो फ्यूएंटेस सोरिया और गैब्रिएल मेड्रानो को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामांकित किया। कांग्रेस में तीनों में से किसी एक को चुनने के लिए मतदान होगा।

मालदोनाडो ने कहा कि वह अपना पूरा वेतन वृद्धों के लिए दान करेंगे।

ग्वाटेमाला में पूर्व राष्ट्रपति ओट्टो पेरेज मोलिना के स्थान पर नए राष्ट्रपति के लिए रविवार को मतदान होगा।

गौरतलब है कि पेरेज ने सीमाशुल्क रिश्वत मामले में आरोपी तय किए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पूर्व राष्ट्रपति रोक्साना बालदेत्ती के इसी मामले में शामिल होने के कारण इस्तीफा देने के बाद मालदोनाडो को उपराष्ट्रपति चुना गया था।

ग्वाटेमाला : मौजूदा संकट में मदद करेंगे अंतरिम राष्ट्रपति Reviewed by on . ग्वाटेमाला, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्वाटेमाला के अंतरिम राष्ट्रपति अलेजोंड्रो मालदोनाडो ने शुक्रवार को कांग्रेस को भरोसा दिलाया कि वह देश के मौजूदा संकट का समाधान ग्वाटेमाला, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। ग्वाटेमाला के अंतरिम राष्ट्रपति अलेजोंड्रो मालदोनाडो ने शुक्रवार को कांग्रेस को भरोसा दिलाया कि वह देश के मौजूदा संकट का समाधान Rating:
scroll to top