Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » घर पर देखभाल कैंसर रोगियों के लिए वरदान

घर पर देखभाल कैंसर रोगियों के लिए वरदान

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से गुजरना रोगी और उसके परिवार के लिए एक बड़ा संघर्ष बन जाता है। नियमित तौर पर कीमोथैरेपी के लिए अस्पताल जाना शारीरिक और मानसिक तौर पर थका देने वाला होता है। ऐसे में पोर्टिया मेडिकल ने ऑन्कॉलजी का एक ऐसा ढांचा विकसित किया है, जिससे रोगी अस्पताल से चल रहे इलाज को घर पर ही अपना सकता है। इस सेवा के तहत गंभीर रूप से बीमार रोगी को घर पर ही दर्द निवारक उपचार दिया जा सकता है।

विश्व कैंसर दिवस पर कंपनी ने एक बयान में कहा कि पोर्टिया की कैंसर इलाज के लिए प्रशिक्षित नर्से घेरलू पोर्ट फ्लश, कोलोस्टमी केयर और ड्रग इन्फ्यूजन थैरेपीज प्रदान कर सकती हैं। वह बोनमैरो और लाल रक्त कणों में सुधार के लिए आवश्यक दवाएं देने के लिए भी पारंगत होती हैं।

बयान में कहा गया है कि पोर्टिया के मेडिकल डायरेक्टर और जाने-माने कैंसर विशेषज्ञ डॉ. उदय कुमार माईया की निगरानी में कीमोथैरेपी, हड्डी को मजबूत करने वाले तत्व, शरीर में पानी बनाए रखने के लिए तरल, एंटीबायटिक्स और एंटी वोमिटिंग दवा भी दी जाती है। मेडिकल सेवाओं के साथ ही रोगी और उसके परिवार को भावनात्मक काउंसलिंग भी प्रदान की जाती है।

डॉ. उदय ने कहा, “घर का माहौल मरीज के ठीक होने में बेहतर भूमिका निभाता है, क्योंकि वह अपने आरामदायक माहौल में रहता है, और जल्दी स्वस्थ होने के लिए प्रेरित होता है।”

पोर्टिया मेडिकल के एमडी व सीईओ मीना गणेश का कहना है कि “कैंसर के मरीज बहुत ही संवेदनशील होते हैं और आसानी से संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। घर पर स्वास्थ्य सेवा और स्वच्छता प्राप्त होने से यह जोखिम काफी हद तक कम हो जाता है।”

घर पर देखभाल कैंसर रोगियों के लिए वरदान Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से गुजरना रोगी और उसके परिवार के लिए एक बड़ा संघर्ष बन जाता है। नियमित तौर पर कीमोथैरेपी के लिए अस्पताल जा नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से गुजरना रोगी और उसके परिवार के लिए एक बड़ा संघर्ष बन जाता है। नियमित तौर पर कीमोथैरेपी के लिए अस्पताल जा Rating:
scroll to top