Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीनी भाषा प्रशिक्षण से चीनी संस्कृति से जुड़ सकेंगे बेनिन के युवा

चीनी भाषा प्रशिक्षण से चीनी संस्कृति से जुड़ सकेंगे बेनिन के युवा

बेनिन के सबसे बड़े शहर कोटोनू में 12 साल से कम उम्र के लगभग 100 छात्र 2015-2016 अकादमिक वर्ष के तहत हाल ही में लांच चीनी भाषा प्रशिक्षण कार्यक्रम में चीनी भाषा सीखने पहुंचे।

इस अवसर पर नृत्य, चीनी भाषा में रेखाचित्रों एवं मार्शल आर्ट के प्रदर्शन के साथ-साथ रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस अकादमिक वर्ष का उद्घाटन समारोह बेनिन के चीनी सांस्कृतिक केंद्र में बेनिन व चीन के अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया।

कोटोनू स्थित चीनी सांस्कृतिक केंद्र में निदेशक बाई गुआंगमिंग ने कहा, “यह भाषा प्रशिक्षण अकादमिक वर्ष बेनिन के छात्रों को चीन तथा बेनिन के बीच सांस्कृतिक दूत बनने में उनकी मदद करेगा। चीनी भाषा उन्हें चीनी संस्कृति से जुड़ने के मौके देगी।”

बेनिन के संस्कृति मंत्रालय के कला प्रचार विभाग में निदेशक पैट्रिक इदोहू ने कहा कि चीनी भाषा प्रशिक्षण से दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच सहयोग भी बढ़ेगा।

चीनी भाषा प्रशिक्षण से चीनी संस्कृति से जुड़ सकेंगे बेनिन के युवा Reviewed by on . बेनिन के सबसे बड़े शहर कोटोनू में 12 साल से कम उम्र के लगभग 100 छात्र 2015-2016 अकादमिक वर्ष के तहत हाल ही में लांच चीनी भाषा प्रशिक्षण कार्यक्रम में चीनी भाषा बेनिन के सबसे बड़े शहर कोटोनू में 12 साल से कम उम्र के लगभग 100 छात्र 2015-2016 अकादमिक वर्ष के तहत हाल ही में लांच चीनी भाषा प्रशिक्षण कार्यक्रम में चीनी भाषा Rating:
scroll to top