Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन-ईरान सहयोग के समक्ष नए अवसर : शी

चीन-ईरान सहयोग के समक्ष नए अवसर : शी

शी ने कहा कि समझौते के क्रियान्वयन के बाद अन्य देशों के साथ सहयोग के लिए ईरान के समक्ष अधिक नए अवसर होंगे।

उन्होंने कहा कि ईरान के साथ संबंध को चीन अधिक महत्व देता है और 40 वर्ष पहले दोनों देशों के बीच स्थापित हुए कूटनीतिक संबंधों से लेकर अब तक दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध व सहयोग कहीं अधिक मजबूत हुए हैं।

शी ने कहा कि चीन परमाणु समझौते से पैदा हुए मौकों का फायदा उठाने के लिए ईरान के साथ हाथ मिलाने को तैयार है और द्विपक्षीय संबंधों व व्यावहारिक सहयोग को उन्नत करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि चीन बुनियादी ढांचे के निर्माण और परस्पर संपर्क परियोजनाओं को प्राथमिकता देने तथा रेलवे, सड़क, इस्पात, कार निर्माण, बिजली, उन्नत प्रौद्योगिकी और पर्यावरण संरक्षण जैसे क्षेत्रों में सहयोग को विस्तार देने के लिए ईरान के साथ काम करने के लिए तैयार है। राष्ट्रपति ने कहा कि ऊर्जा व वित्तीय क्षेत्र में सहयोग को प्राथमिकता दी जाएगी।

चीन-ईरान सहयोग के समक्ष नए अवसर : शी Reviewed by on . शी ने कहा कि समझौते के क्रियान्वयन के बाद अन्य देशों के साथ सहयोग के लिए ईरान के समक्ष अधिक नए अवसर होंगे।उन्होंने कहा कि ईरान के साथ संबंध को चीन अधिक महत्व दे शी ने कहा कि समझौते के क्रियान्वयन के बाद अन्य देशों के साथ सहयोग के लिए ईरान के समक्ष अधिक नए अवसर होंगे।उन्होंने कहा कि ईरान के साथ संबंध को चीन अधिक महत्व दे Rating:
scroll to top