Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन-उत्तर कोरिया ने कोरियाई युद्ध शहीदों को किया याद

चीन-उत्तर कोरिया ने कोरियाई युद्ध शहीदों को किया याद

इन कार्यक्रमों का आयोजन 1950 से 1953 के दौरान कोरियाई युद्ध में चीनी स्वयंसेवियों की भागीदारिता की 65वीं वर्षगांठ के मौके पर प्योगयांग और केसोंग में किया गया।

सुप्रीम पीपुल्स एसेंबली की प्रधान समिति के उपाध्यक्ष ली और यांग योंग सोप ने रविवार सुबह मध्य प्योंगयांग के फ्रेंडशिप टावर पर पहुंचे। उन्होंने टावर पर मल्यार्पण अर्पित किए । इसके बाद वह टावर के अंदर गए और दीवारों पर उकेरे गए भित्तिचित्रों का जायजा लिया, इन भित्तिचित्रों में कोरिया की पीपुल्स आर्मी और चीन के लोगों की स्वैच्छिक सेना को अमेरिका के खिलाफ एकजुट हो लड़ते हुए दिखाया गया है।

कोरियाई युद्ध में शहीद हुए चीनी सैनिकों एवं स्वयंसेवियों की याद में फ्रेंडशिप टावर का निर्माण किया गया है।

इस कार्यक्रम में अन्य जिन वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया, उनमें सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री और उत्तर कोरिया-चीन फ्रेंडशिप संघ के अध्यक्ष कांग हा गुक और चीनी दूतावास के मंत्री-सलाहकार झांग चेंगगांग शामिल हैं।

चीन-उत्तर कोरिया ने कोरियाई युद्ध शहीदों को किया याद Reviewed by on . इन कार्यक्रमों का आयोजन 1950 से 1953 के दौरान कोरियाई युद्ध में चीनी स्वयंसेवियों की भागीदारिता की 65वीं वर्षगांठ के मौके पर प्योगयांग और केसोंग में किया गया। स इन कार्यक्रमों का आयोजन 1950 से 1953 के दौरान कोरियाई युद्ध में चीनी स्वयंसेवियों की भागीदारिता की 65वीं वर्षगांठ के मौके पर प्योगयांग और केसोंग में किया गया। स Rating:
scroll to top