Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » चीन की सीएमआईएफएल कंपनी एयरबस से 100 हेलीकॉप्टर खरीदेगी

चीन की सीएमआईएफएल कंपनी एयरबस से 100 हेलीकॉप्टर खरीदेगी

समझौते के तहत 10 एयरबस हेलीकॉप्टरों का पहला जत्था 2016 तक चीन को सौंप दिया जाएगा। सीएमआईएफएल ने तीसरे चीन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी के दौरान इस सौदे की पुष्टि की। इस एक्सपो का आयोजन चीन के तिआनजिन में नौ सितम्बर से 13 सितम्बर के बीच किया गया।

सीएमआईएफएल चीन की सबसे बड़ी निवेश कंपनियों में से एक चाइना मिनशेंग इन्वेस्टमेंट की सब्सीडियरी कंपनी है। कंपनी ने एक्सपो के दौरान एयरबस हेलीकॉप्टर के साथ 100 इक्यूरयूल श्रृंखला के 100 रोटोक्राफ्ट, एच125 और एच130 विमानों को ख्ररीदने का समझौता किया है। सीएमआईएफएल ने इन हल्के एकल इंजन हेलीकॉप्टरों को संचालकों को मुहैया कराने की योजना बनाई है।

सीएमआईएफएल के चेयरमैन और अध्यक्ष वांग रोंग ने कहा कि बुनियादी ढांचागत विकास को बढ़ाने और चिकित्सा एयरलिफ्ट सेवओं और यात्री परिवहन सहित सामाजिक मांगों को पूरा करने के लिए हेलीकॉप्टरों की जरूरत है।

चीन की सीएमआईएफएल कंपनी एयरबस से 100 हेलीकॉप्टर खरीदेगी Reviewed by on . समझौते के तहत 10 एयरबस हेलीकॉप्टरों का पहला जत्था 2016 तक चीन को सौंप दिया जाएगा। सीएमआईएफएल ने तीसरे चीन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी के दौरान इस सौदे क समझौते के तहत 10 एयरबस हेलीकॉप्टरों का पहला जत्था 2016 तक चीन को सौंप दिया जाएगा। सीएमआईएफएल ने तीसरे चीन अंतर्राष्ट्रीय हेलीकॉप्टर प्रदर्शनी के दौरान इस सौदे क Rating:
scroll to top