Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन की सुस्ती से भारत नहीं होगा प्रभावित : जेटली

चीन की सुस्ती से भारत नहीं होगा प्रभावित : जेटली

न्यूयार्क, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि चीन की आर्थिक सुस्ती का भारतीय अर्थव्यवस्था पर असर नहीं होगा, बल्कि भारत ऐसे वक्त में वैश्विक अर्थव्यवस्था का सहारा बन सकता है।

जेटली ने यहां सोमवार को कहा, “हम चीन की आपूर्ति श्रंखला का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हम प्रभावित नहीं होंगे।”

उन्होंने कहा कि चीन की सुस्ती का भारतीय शेयर बाजारों और मुद्रा बाजार पर असर दिखा है, लेकिन इससे अधिक प्रभाव इसका नहीं पड़ा है।

जेटली ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चीन की आर्थिक सुस्ती से आज वैश्विक अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि चीन के बाद आज दुनिया को अतिरिक्त सहारा चाहिए, जो भारत दे सकता है।

मंत्री ने कोलंबिया विश्वविद्यालय में भारतीय आर्थिक नीतियों पर दीपक एंड नीरा राज सेंटर के उद्घाटन के दौरान ये बातें कहीं।

चीन की सुस्ती से भारत नहीं होगा प्रभावित : जेटली Reviewed by on . न्यूयार्क, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि चीन की आर्थिक सुस्ती का भारतीय अर्थव्यवस्था पर असर नहीं होगा, बल्कि भारत ऐसे वक्त न्यूयार्क, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि चीन की आर्थिक सुस्ती का भारतीय अर्थव्यवस्था पर असर नहीं होगा, बल्कि भारत ऐसे वक्त Rating:
scroll to top