Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन ने इस्तांबुल में वीजा आवेदन केंद्र खोला

चीन ने इस्तांबुल में वीजा आवेदन केंद्र खोला

इस्तांबुल में चीनी महावाणिज्यदूत गु जिंगकी ने दोनों देशों के लोगों के बीच हाल के वर्षो में बढ़े आदान-प्रदान का उल्लेख किया। गु ने वीजा केंद्र के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चीन की बेल्ट एंड रोड परियोजना को तुर्की की विकास रणनीति के साथ जोड़ने की बात कही।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के सहयोग का उज्जवल भविष्य है क्योंकि दोनों ही देशों के पास राष्ट्रीय पुनरुद्धार के सपने को साकार करने के लिए ऐतिहासिक अवसर हैं। एशिया और यूरोप को जोड़ने की दिशा में तुर्की का चीन के सिल्क रोड इकोनॉमिक बेल्ट और 21वीं सदी की समुद्री रेशम मार्ग परियोजना में अहम स्थान है।

इन परियोजनाओं से विभिन्न देशों के बीच कनेक्टिविटी और सहयोग को बढ़ावा मिलेगा। इस्तांबुल के वाइस गवर्नर इस्माइल गुल्टेकिन ने तुर्की के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने के लिए चीन के प्रयासों की प्रशंसा की।

चीन ने इस्तांबुल में वीजा आवेदन केंद्र खोला Reviewed by on . इस्तांबुल में चीनी महावाणिज्यदूत गु जिंगकी ने दोनों देशों के लोगों के बीच हाल के वर्षो में बढ़े आदान-प्रदान का उल्लेख किया। गु ने वीजा केंद्र के उद्घाटन कार्यक् इस्तांबुल में चीनी महावाणिज्यदूत गु जिंगकी ने दोनों देशों के लोगों के बीच हाल के वर्षो में बढ़े आदान-प्रदान का उल्लेख किया। गु ने वीजा केंद्र के उद्घाटन कार्यक् Rating:
scroll to top