Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन : फैक्ट्री विस्फोट मामले में 14 जेल भेजे गए

चीन : फैक्ट्री विस्फोट मामले में 14 जेल भेजे गए

बीजिंग, 3 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में 2014 में एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में 14 लोगों को कैद की सजा सुनाई गई है। इस हादसे में 146 लोगों की मौत हुई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सुजाऊ शहर के प्रचार अधिकारी ने कहा कि कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही से लेकर बड़ा श्रमिक सुरक्षा हादसा करने के दोष में तीन से साढ़े सात साल तक कैद की सजा सुनाई गई है।

जिन्हें सजा हुई है, उनमें कुनशान जोंगरोंग मेटल प्रोडक्ट्स कंपनी लिमिटेड के शीर्ष प्रबंधक, स्थानीय अग्निशमन अधिकारी और निरीक्षक और कुनशान शहर में पर्यावरण संरक्षण एवं कार्य सुरक्षा निरीक्षण का काम देखने वाले अधिकारी शामिल हैं।

जियांग्सू की पांच अलग-अलग अदालतों में इन चौदह लोगों पर मामले चले और सभी के मामलों में अलग-अलग फैसले दिए गए।

जांचकर्ताओं का कहना है कि दो अगस्त, 2014 को विस्फोट की वजह वर्कशाप में धातु के कबाड़ में आग लगना थी। 146 लोगों की जान लेने वाले इस हादसे में पांच करोड़ बत्तीस लाख डॉलर का नुकसान हुआ था।

चीन : फैक्ट्री विस्फोट मामले में 14 जेल भेजे गए Reviewed by on . बीजिंग, 3 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में 2014 में एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में 14 लोगों को कैद की सजा सुनाई गई है। इस हादसे में 146 लोगों की मौत हुई थी।सम बीजिंग, 3 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में 2014 में एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में 14 लोगों को कैद की सजा सुनाई गई है। इस हादसे में 146 लोगों की मौत हुई थी।सम Rating:
scroll to top