Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में जीका संक्रमण का 10वां मामला

चीन में जीका संक्रमण का 10वां मामला

गुआंगदोंग प्रांतीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग के अनुसार, जियांगमीन शहर के 40 वर्षीय व्यक्ति 25 फरवरी को अपने परिवार के साथ वेनेजुएला से लौटे थे। 27 फरवरी को उनके दो बच्चों में जीका वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई।

आयोग ने बताया कि इसके बाद उन बच्चों के पिता ने सोमवार को शरीर में लाल चकत्ते होने की सूचना दी। जांच के बाद वह संक्रमित पाए गए। हालांकि वह अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मध्य और दक्षिण अमेरिका में जीका के प्रकोप को देखते हुए फरवरी माह की शुरुआत में वैश्विक आपात स्थिति की घोषणा की थी। चीन ने भी चेतावनी जारी कर दी है, क्योंकि विशेषज्ञों का कहना है कि लगातार गर्म हो रहे मौसम में मच्छर जनित वायरस के प्रसार की आशंका अधिक है।

चीन के केंद्रीय स्वास्थ्य प्रशासन ने मच्छरों और कीड़ों से बचाव के लिए बस स्टेशनों, बाजारों और आवासीय समुदायों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने का आग्रह किया है, ताकि मच्छरों का प्रजनन रोका जा सके।

चीन में जीका संक्रमण का 10वां मामला Reviewed by on . गुआंगदोंग प्रांतीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग के अनुसार, जियांगमीन शहर के 40 वर्षीय व्यक्ति 25 फरवरी को अपने परिवार के साथ वेनेजुएला से लौटे थे। 27 फरवरी गुआंगदोंग प्रांतीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग के अनुसार, जियांगमीन शहर के 40 वर्षीय व्यक्ति 25 फरवरी को अपने परिवार के साथ वेनेजुएला से लौटे थे। 27 फरवरी Rating:
scroll to top