Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » चीन में तूफान मूजिगे से 7 की मौत

चीन में तूफान मूजिगे से 7 की मौत

तूफान के बाद आए बवंडरों की वजह से जान-माल की हानि हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक, झेजियांग शहर में मूजिगे के पहुंचने से आंधी और बारिश की वजह से दूरसंचार सेवा ठप्प हो गई। अधिकांश क्षेत्रों की बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित हो गई।

गुआंग्झू प्रांत के फान्यू प्रशासन ने कहा कि रविवार दोपहर नानकन और शिकी में बवंडरों ने दस्तक दी, जिससे कई घर नष्ट हो गए और तीन लोगों की मौत हो गई। अन्य 134 लोग भी घायल हो गए।

स्थानीय सरकार ने कहा कि तूफान की चपेट में रविवार दोपहर फोशान के तीन जिले भी आ गए। यहां तीन लोगों की मौत हो गई और 89 घायल हो गए।

गुआंग्डोंग के प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य जारी हैं। फान्यू में 90 प्रतिशत घरों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

चीन की स्थानीय बिजली आपूर्तिकर्ता कंपनी चाइना साउदर्न पावर ग्रिड ने पड़ोसी क्षेत्रों से झेजियांग में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए बिजलीकर्मियों को भेजा, लेकिन स्थानीय बिजली ग्रिड को हुए नुकसान की वजह से यहां बिजली आपूर्ति बहाल करने में समय लगेगा।

गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के सार्वजनिक मामलों के विभाग ने कहा कि सोमवार दोपहर एक बजे तक तूफान मूजिगे से 14.4 लाख लोग प्रभावित हो गए। नानिंग में पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

चीन में तूफान मूजिगे से 7 की मौत Reviewed by on . तूफान के बाद आए बवंडरों की वजह से जान-माल की हानि हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक, झेजियांग शहर में मूजिगे के पहुंचने से आंधी और बारिश की वजह से दूरसंचार सेवा ठप् तूफान के बाद आए बवंडरों की वजह से जान-माल की हानि हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक, झेजियांग शहर में मूजिगे के पहुंचने से आंधी और बारिश की वजह से दूरसंचार सेवा ठप् Rating:
scroll to top