Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में लागत वृद्धि भारत के लिए अवसर : जेटली

चीन में लागत वृद्धि भारत के लिए अवसर : जेटली

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि चीन में उत्पादन लागत बढ़ना भारत के लिए वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने का एक शानदार अवसर है।

जेटली ने कहा, “चीन में वेतन बढ़ गया है। दुनिया का वह हिस्सा अब महंगा हो रहा है। इसलिए क्या हम भारत में विश्वस्तरीय अवसंरचना तैयार कर सकते हैं।”

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के पूर्व छात्र रहे जेटली ने यहां कॉलेज के वार्षिक दिवस समारोह के मौके पर कहा, “क्या हमारी पूंजी का खर्च कम नहीं हो सकता? क्षमता, गुणवत्ता सुधार जैसे मामलों में रोजगार बढ़ाने का अवसर हमारा इंतजार कर रहा है। देश में गरीबी मिटाने का यह सबसे अच्छा अवसर है।”

जेटली ने कहा कि विकसित देशों की वर्तमान स्थिति और वैश्विक वित्तीय संकट से भारत के शानदार ढंग से निपटने के बाद इसकी अर्थव्यवस्था में आने वाली तेजी से भारत विदेशी निवेश का एक आकर्षक गंतव्य बन सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने से संबंधित सवाल पर जेटली ने कहा कि यह देश के लिए एक गौरवशाली क्षण है।

उन्होंने कहा, “यह देश के लिए और हम सब के लिए गौरवशाली क्षण है। वह देश के एक महान नेता हैं, जिन्होंने देश हित में लगातार अथक काम किया है।”

उन्होंने कहा, “इस देश में बहुत कम लोग उनके जैसे वक्ता हैं। एक सांसद, एक नेता, एक चिंतक और एक कवि। हम उनके बेहतर स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं।”

चीन में लागत वृद्धि भारत के लिए अवसर : जेटली Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि चीन में उत्पादन लागत बढ़ना भारत के लिए वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने का एक नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि चीन में उत्पादन लागत बढ़ना भारत के लिए वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने का एक Rating:
scroll to top