Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में सरकारी वित्तीय कार्यक्रमों की प्राथमिकता गांव

चीन में सरकारी वित्तीय कार्यक्रमों की प्राथमिकता गांव

दो दिवसीय ग्रामीण कार्य सम्मेलन के बाद जारी एक बयान में कहा गया है कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वित्तीय सहायता देगी और गांवों में तथा कृषि परियोजनाओं में निजी निवेश को बढ़ावा देगी।

बयान में कहा गया है कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए गांवों की क्षमता का अधिक दोहन करने और कृषि, उद्योग तथा सेवा क्षेत्रों के एकीकृत विकास को बढ़ावा देने की जरूरत है।

बयान में सरकार ने फिर से कहा है कि सटीक गरीबी उन्मूलन कार्यक्रमों के जरिए सभी गरीबों को गरीबी से बाहर निकालना उसका लक्ष्य है।

बयान में कहा गया है, “चीन शेष सात करोड़ लोगों को 2020 तक गरीबी से बाहर निकालने का संकल्प लेता है। 13वीं पंचवर्षीय योजना अवधि में इस निर्णायक लड़ाई को जीतना है।”

चीन में सरकारी वित्तीय कार्यक्रमों की प्राथमिकता गांव Reviewed by on . दो दिवसीय ग्रामीण कार्य सम्मेलन के बाद जारी एक बयान में कहा गया है कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वित्तीय सहायता देगी और गांवों में तथा कृषि परियोजनाओं में दो दिवसीय ग्रामीण कार्य सम्मेलन के बाद जारी एक बयान में कहा गया है कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वित्तीय सहायता देगी और गांवों में तथा कृषि परियोजनाओं में Rating:
scroll to top