Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में होगी जी20 व्यापार मंत्रियों की बैठक

चीन में होगी जी20 व्यापार मंत्रियों की बैठक

बीजिंग, 18 फरवरी (आईएएनएस)। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा है कि शंघाई में जुलाई में जी20 समूह के व्यापार मंत्रियों की बैठक होगी। यह जानकारी गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मंत्रालय के प्रवक्ता शेन डान्यांग ने कहा, “चीन को जी20 की अध्यक्षता एक दिसंबर 2015 में मिली और उसके बाद कई बैठकें आयोजित की गईं। व्यापार और निवेश को देखने वाले विभाग के तौर पर वाणिज्य मंत्रालय इस साल 9-10 जुलाई को शंघाई में जी20 व्यापार मंत्रियों की बैठक आयोजित करेगा।”

समाचार पत्र पीपुल्स डेली के मुताबिक, शेन ने कहा कि जी20 समूह के सदस्य देश सुस्त वैश्विक आर्थिक स्थिति में व्यापार और निवेश के लिए आपसी सहयोग में गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं।

शेन ने कहा, “चीन को उम्मीद है कि सदस्य देश व्यापार मंत्रियों और कार्य दल की बैठकों के जरिए विभिन्न मुद्दों पर गहराई से विचार विमर्श करेंगे, जिसमें जी20 देशों के लिए व्यापार और निवेश मंच बनाना, वैश्विक व्यापार विकास को बढ़ावा देना, बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली को सहयोग करना, निवेश नीतियों में सहयोग और सामंजस्य को बढ़ावा देना और एक समावेशीकृत और समन्वित वैश्विक मूल्य श्रंखला को बढ़ावा देना शामिल है।”

जी20 का अगला शिखर सम्मेलन भी चीन में सितंबर महीने में होने वाला है।

चीन में होगी जी20 व्यापार मंत्रियों की बैठक Reviewed by on . बीजिंग, 18 फरवरी (आईएएनएस)। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा है कि शंघाई में जुलाई में जी20 समूह के व्यापार मंत्रियों की बैठक होगी। यह जानकारी गुरुवार को एक मीडिय बीजिंग, 18 फरवरी (आईएएनएस)। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा है कि शंघाई में जुलाई में जी20 समूह के व्यापार मंत्रियों की बैठक होगी। यह जानकारी गुरुवार को एक मीडिय Rating:
scroll to top