Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन 2016 में उभरते उद्यमों के लिए नया बोर्ड शुरू करेगा

चीन 2016 में उभरते उद्यमों के लिए नया बोर्ड शुरू करेगा

चाइना सेक्युरिटीज रेगुलेटरी कमिशन (सीएसआरसी) के उपनिदेशक फैंग शिंघाई ने कहा, “चीन की अर्थव्यवस्था में तेजी जारी है और मौजूदा चाइनेक्स्ट स्टार्टअप बोर्ड उभरती कंपनियों की वित्तीय जरूरतें पूरी करने के लिए काफी नहीं हैं।”

चाइनेक्स्ट अमेरिका के नैसडाक की तर्ज पर काम करने वाला शेंझेन स्टॉक एक्सचेंज का एक बोर्ड, जो उपभरते उद्यमों पर नजर रखता है। सरकार द्वारा उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा देने के कारण चीन में नए उद्यम तेजी से पनप रहे हैं।

फैंग ने कहा कि नए बोर्ड की स्थापना से ऋण के नए स्रोत खुलेंगे और ऋण लेने का खर्च घटेगा।

उन्होंने कहा, “ये कंपनियां जब बाजार से ऋण लेना चाहती हैं, तो वे बैंकों पर कम भरोसा करती हैं। इससे बैंकिंग प्रणाली पर ऋण जोखिम घनीभूत नहीं होता।”

सीएसआरसी और शंघाई स्टॉक एक्सचेंज नए बोर्ड के लिए साधारण व्यवस्था और विशेष नियमों पर चर्चा कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि बोर्ड चाइनेक्स्ट सूचकांक के अनुभवों से लाभ उठा सकें।

सीएसआरसी के बाजार विभाग के निदेशक हुओ डा के मुताबिक, दोनों संस्थानों में प्रतियोगिता अधिक नहीं होगी।

चीन 2016 में उभरते उद्यमों के लिए नया बोर्ड शुरू करेगा Reviewed by on . चाइना सेक्युरिटीज रेगुलेटरी कमिशन (सीएसआरसी) के उपनिदेशक फैंग शिंघाई ने कहा, "चीन की अर्थव्यवस्था में तेजी जारी है और मौजूदा चाइनेक्स्ट स्टार्टअप बोर्ड उभरती कं चाइना सेक्युरिटीज रेगुलेटरी कमिशन (सीएसआरसी) के उपनिदेशक फैंग शिंघाई ने कहा, "चीन की अर्थव्यवस्था में तेजी जारी है और मौजूदा चाइनेक्स्ट स्टार्टअप बोर्ड उभरती कं Rating:
scroll to top