Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चेन्नई अस्पतालों में फिशकार्ट से पहुंचाए जा रहे मरीज

चेन्नई अस्पतालों में फिशकार्ट से पहुंचाए जा रहे मरीज

चेन्नई, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेन्नई में पिछले तीन दिनों से फिशकार्ट और दोपहिया वाहनों से मरीजों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

अपोलो हॉस्पिटल्स इंटरप्राइज लिमिटेड के दक्षिणी क्षेत्र के चिकित्सीय सेवाओं एवं गुणवत्ता की निदेशक एन.सत्यभामा ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ और बिजली कटौती से प्रभावित अन्य अस्पतालों से भी मरीजों को यहां लाया जा रहा है।

सत्यभामा ने आईएएनएस को बताया, “कुछ मरीजों को यहां फिशकार्ट से लाया गया है। एक व्यक्ति को उसका भाई मोटरसाइकिल से अस्पताल लेकर आया, क्योंकि बाढ़ की वजह से आवागमन के यही साधन रह गए हैं।”

उन्होंने बताया कि शहर में अपोलो हॉस्पिटल्स ने अपने मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित नहीं किया है, जबकि अन्य अस्पतालों से 36 मरीज यहां लाए गए हैं।

चेन्नई और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले एक महीने से रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है।

जलाशयों का जलस्तर बढ़ रहा है। अड्यार नदी और अन्य जल स्रोतों में अतिरिक्त पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे शहर और इसके उपनगरों में बाढ़ आ गई है।

सत्यभामा ने बताया कि अस्पताल के एक ब्लॉक में पिछले 57 घंटे से और अन्य में 69 घंटे से बिजली की आपूर्ति बाधित है और जेनरेटर की मदद से बिजली उपयोग में लाई जा रही है।

तमिलनाडु स्वास्थ्य सचिव जे.राधाकृष्णन के मुताबिक, चेन्नई स्थित एमआईओटी अस्पताल से 196 मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है।

बिजली आपूर्ति बाधित होने की वजह से एमआईओटी के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में दो और तीन दिसंबर के बीच 14 मरीजों की मौत हो चुकी है।

चेन्नई अस्पतालों में फिशकार्ट से पहुंचाए जा रहे मरीज Reviewed by on . चेन्नई, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेन्नई में पिछले तीन दिनों से फिशकार्ट और दोपहिया वाहनों से मरीजों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।अपोलो हॉस्पिटल्स इंटरप्राइज लिमिटेड चेन्नई, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेन्नई में पिछले तीन दिनों से फिशकार्ट और दोपहिया वाहनों से मरीजों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।अपोलो हॉस्पिटल्स इंटरप्राइज लिमिटेड Rating:
scroll to top