Monday , 29 April 2024

Home » खेल » चैम्पियंस लीग : सिटी को हराकर रियल फाइनल में

चैम्पियंस लीग : सिटी को हराकर रियल फाइनल में

पिछले तीन साल में रियल दो बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा है। रियल ने अब तक रिकार्ड 10 चैम्पियंस लीग खिताब अपने नाम किए हैं और 28 मई को मिलान में उसका सामना एटलेटिको मेड्रिड से होगा। यह उसका 14वां फाइनल होगा। इसका मतलब यह है कि फाइनल में पहुंचकर रियल सिर्फ तीन बार हारा है।

रियल के लिए अच्छी बात यह थी कि उसके स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो चोट के बाद वापसी रहे थे लेकिन सिटी को इस मैच में 10वें मिनट में ही अपने कप्तान विेंसेंट कोम्पैनी को ंवाना पडा। वह चोटिल होर मैदान से बाहर निकले।

मैच का एकमात्र गोल मैच के पहले हाफ में हुआ। यह गोल रियल के किसी खिलाड़ी ने नहीं बल्कि सिटी के डिफेंडर फर्नाडो ने किया। फर्नाडो, गारेथ बेल द्वारा लिए गए क्रास पर गलती से पैर लगा बैठे और गेंद दनदनाती हुए गोलकीपर जोए हार्ट को छकाते हुए गोलपोस्ट में घुस गई।

सिटी के पास अवे गोल करते हुए फाइनल में पहुंचने का शानदार मौका था। अगर वह इस मैच में बराबरी का गोल भी करने में सफल हो जाता तो वह फाइनल में पहुंच जाता। लेकिन सिटी की अग्रिम पंक्ति रियल के गोलकीपर केलॉर नावास को छकाने में नाकाम रही।

अब रियल को एटलेटिको से भिड़ना है, जिसे हरकार उसने 2014 में 10वीं बार यह प्रतिष्ठित खिताब जीता था। मेड्रिड का क्लब एटलेटिको जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख को हराकर फाइनल में पहुंचा है।

चैम्पियंस लीग : सिटी को हराकर रियल फाइनल में Reviewed by on . पिछले तीन साल में रियल दो बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा है। रियल ने अब तक रिकार्ड 10 चैम्पियंस लीग खिताब अपने नाम किए हैं और 28 मई को मिलान में उसका साम पिछले तीन साल में रियल दो बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा है। रियल ने अब तक रिकार्ड 10 चैम्पियंस लीग खिताब अपने नाम किए हैं और 28 मई को मिलान में उसका साम Rating:
scroll to top