Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » छग : स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक सीसीटीवी कैमरे, होगी वीडियो रिकॉर्डिग

छग : स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक सीसीटीवी कैमरे, होगी वीडियो रिकॉर्डिग

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने मतणगना व्यवस्था के संबंध में रेडक्रॉस सभाकक्ष में एक बैठक में प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं को आगामी 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के संबंध में आवश्यक जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक ईवीएम मशीनों के परिवहन मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिसकी फुटेज आरओ की टेबल पर लगी स्क्रीन पर देखी जा सकेगी और इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिग भी कराई जाएगी।

बैठक में रायपुर जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी उपस्थित थे। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से मतणगना के संबंध में प्रत्याशियों और अभिकतार्ओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया गया।

बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों की मतणगना शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार में की जाएगी। सुबह सात बजे मतगणना स्थल पर बने स्ट्रांग रूम का ताला निर्वाचन अधिकारी, सामान्य प्रेक्षक और प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ताओं की उपस्थित में खोला जाएगा। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे।

इसके अलावा एक-एक टेबल पोस्टल बैलेट और वीवीपैट की गिनती के लिए होंगे।

अधिकारी के मुताबिक, सुबह आठ बजे मतगणना शुरू की जाएगी। पहले डाक मतपत्रों की गिनती प्रारंभ होगी और 8. 30 बजे से ईवीएम मशीनों में मतों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक राउंड के बाद परिणाम घोषित किये जाएंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को मतगणना हॉल में मोबाइल फोन, कैल्कुलेटर, पेन ड्राइव आदि सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

छग : स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक सीसीटीवी कैमरे, होगी वीडियो रिकॉर्डिग Reviewed by on . कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने मतणगना व्यवस्था के संबंध में रेडक्रॉस सभाकक्ष में एक बैठक में प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं को आगामी 11 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने मतणगना व्यवस्था के संबंध में रेडक्रॉस सभाकक्ष में एक बैठक में प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं को आगामी 11 Rating:
scroll to top