Monday , 29 April 2024

Home » भारत » छत्तीसगढ़ : स्कूल में सर्पदंश से छात्रा की मौत, दूसरा करंट से झुलसा

छत्तीसगढ़ : स्कूल में सर्पदंश से छात्रा की मौत, दूसरा करंट से झुलसा

रायपुर/कसडोल, 19 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिलान्तर्गत कसडोल विकासखंड के प्राथमिक शाला बलौदा में स्कूल की सीढ़ी की दरार में एक जहरीला सांप घुसा था। जैसे ही पांचवी की छात्रा वहां पर गई सांप ने उसे दो बार डस लिया। अस्पताल ले जाते समय छात्रा की मौत हो गई। वहीं एक अन्य घटना में समीपस्थ ग्राम पिसीद के मिडिल स्कूल में एक बच्चा करंट से झुलस गया।

पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र मारकण्डे के अनुसार ग्राम बलौदा हसुवा निवासी सोनाराम यादव की 11 वर्षीय पुत्री रंभा यादव कक्षा पांचवी में अध्ययनरत थी। सुबह करीब 9 बजे स्कूल गई थी। वह करीब सवा बारह बजे मध्यान्ह भोजन के समय थाली लेकर स्कूल के कमरे से बाहर निकल रही थी कि स्कूल की सीढ़ी के दरार में पहले से घुसा नाग प्रजाति के डोमी सांप ने उसे दो बार डस लिया।

सांप के डसने के बाद शिक्षकों ने तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बताया जाता है कि सांप के दो बार डसने के कारण रंभा ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के अधिकांश स्कूल काफी जर्जर हो गए हैं जिसमें कई जगह दरारें पड़ गई हैं। ऐसे में बरसात के दिनों में सांप, बिच्छू सहित जहरीले कीड़े मकोड़े घुसे होने की आशंका बनी रहती है। जिसके कारण ऐसे ही किसी अप्रिय घटना हो जाने की आशंका बनी रहती है।

बताया जाता है कि ग्राम बलौदा का प्राथमिक शाला भवन के कमरों के फ्लोरिंग सहित भवन में ऐसे ही कई जगह दरारें पड़ गई है। फिलहाल मामला चूंकि गिधौरी थाना का है इसलिए कसडोल पुलिस मर्ग दर्ज कर विवेचना में लिया है।

छत्तीसगढ़ : स्कूल में सर्पदंश से छात्रा की मौत, दूसरा करंट से झुलसा Reviewed by on . रायपुर/कसडोल, 19 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिलान्तर्गत कसडोल विकासखंड के प्राथमिक शाला बलौदा में स्कूल की सीढ़ी की दरार में एक जहरीला सांप घुसा थ रायपुर/कसडोल, 19 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिलान्तर्गत कसडोल विकासखंड के प्राथमिक शाला बलौदा में स्कूल की सीढ़ी की दरार में एक जहरीला सांप घुसा थ Rating:
scroll to top