Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » छत्तीसगढ़ : 70 शहरों में जल्द शुरू होगी सिटी बस सेवा

छत्तीसगढ़ : 70 शहरों में जल्द शुरू होगी सिटी बस सेवा

मुख्य सचिव विवेक ढांड ने बताया कि मंगलवार को मंत्रालय, महानदी भवन में आयोजित बृहद रायपुर में परिवहन के लिए उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक 451 सीटी बस चलाने के बारे में विचार किया गया है। सिटी बसें खरीदने के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। नवीन सिटी बसों के संचालन के लिये रूट चार्ट, बसों के टाइम टेबिल एवं आपरेटरों की चयन प्रक्रिया जल्द पूर्ण कर ली जाएगी।

मुख्य सचिव ढांड ने कहा कि कैबिनेट में लिए गए इस निर्णय पर अमल लाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

मुख्य सचिव ढांड का कहना है कि भारत सरकार की केंद्रीय स्वीकृति एवं निगरानी समिति द्वारा छत्तीसगढ़ के 70 शहरों के लिए 451 नवीन सिटी बसों की स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें बृहद रायपुर क्षेत्र में सम्मिलित शहरों के लिए 210 बसें स्वीकृत की गई हैं, इनमें रायपुर, गोबरा नवापारा, रायपुर, महासमुंद, बलौदाबारजार, धमतरी के लिए 95 बसें तथा दुर्ग-भिलाई तथा धमधा शहरी क्षेत्र के लिए 115 बसें शामिल हैं।

मुख्य सचिव ने सिटी बसों के संचालन प्रक्रिया एवं आपरेटरों के चयन के लिए प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने के निर्देश दिए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

छत्तीसगढ़ : 70 शहरों में जल्द शुरू होगी सिटी बस सेवा Reviewed by on . मुख्य सचिव विवेक ढांड ने बताया कि मंगलवार को मंत्रालय, महानदी भवन में आयोजित बृहद रायपुर में परिवहन के लिए उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक 451 सीटी बस चलाने के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने बताया कि मंगलवार को मंत्रालय, महानदी भवन में आयोजित बृहद रायपुर में परिवहन के लिए उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक 451 सीटी बस चलाने के Rating:
scroll to top