Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » छात्रों को अच्छे संस्कार और संस्कृति का ज्ञान दें

छात्रों को अच्छे संस्कार और संस्कृति का ज्ञान दें

190514n3राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने आज यहाँ सेन्ट जेवियर स्कूल में आयोजित यंग कैथोलिक स्टूडेंटस और यंग स्टूडेंटस मूव्हमेंट द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि शिक्षकों का दायित्व है कि वे छात्रों में शिक्षा के साथ-साथ चरित्र और नैतिक मूल्यों का संचार करें। उन्हें अच्छे संस्कार दें और देश की सभ्यता, संस्कृति और परम्परा का ज्ञान भी दें। कार्यक्रम में संस्था के राष्ट्रीय डायरेक्टर फादर फ्रेक्लिन डिसूजा, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जिम्मी पदाम और यूथ डायरेक्टर फादर एलेक्जेंडर जेसूदासन उपस्थित थे। राज्यपाल श्री यादव ने संस्था की पुस्तिका का भी विमोचन किया।

राज्यपाल श्री यादव ने कहा कि जिस प्रकार विभिन्न स्वर को मिलाकर एक धुन बनती है तथा अक्षर को मिलाकर शब्द बनते हैं उसी प्रकार हमारे देश के लोगों की विविधता, रस्म-रिवाज, परम्पराएँ और भाषाएँ मिलकर एक महान भारत का निर्माण करती हैं। हमें देश की बहु-सांस्कृतिक, बहु-धार्मिक, बहु-भाषी राष्ट्र के रूप में अपनी भारतीयता की पहचान कायम रखनी चाहिए। भारत की एकता और अखण्डता को बनाए रखना हमारा कर्त्तव्य है। राज्यपाल ने कहा कि युवा, देश के भावी कर्णधार हैं। इनके कंधों पर देश का भविष्य निर्भर है।

इस अवसर पर संस्था के यूथ डारेक्टर फादर एलेक्जेंडर जेसूदासन ने राज्यपाल को स्मृति चिंह भेंट कर सम्मानित किया। राज्यपाल श्री यादव ने सम्मेलन में देश के कोनेकोने से आये छात्र-छात्राओं से उनके पास जाकर चर्चा की।

छात्रों को अच्छे संस्कार और संस्कृति का ज्ञान दें Reviewed by on . राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने आज यहाँ सेन्ट जेवियर स्कूल में आयोजित यंग कैथोलिक स्टूडेंटस और यंग स्टूडेंटस मूव्हमेंट द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन में राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने आज यहाँ सेन्ट जेवियर स्कूल में आयोजित यंग कैथोलिक स्टूडेंटस और यंग स्टूडेंटस मूव्हमेंट द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन में Rating:
scroll to top