Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » छुट्टी के दिन लखनऊ के देवी मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

छुट्टी के दिन लखनऊ के देवी मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

प्रथम दिन कई लोग कलश स्थापित करने के कारण जहां देवी मां के मंदिर नहीं पहुंच पाए थे, वह रविवार को छुट्टी होने के कारण सुबह से ही कतारों में खड़े नजर आये और उन्होंने देवी दर्शन का लाभ लिया।

मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने से पूजा समग्री बेचने वाले दुकानदारों की भी चांदी है। जगह जगह नारियल, चुनरी व अन्य पूजा सामग्रियों से दुकाने सजी हुई हैं। प्रमुख मंदिरों के पास ठेले पर सजी ऐसी दुकानों की संख्या काफी अधिक थी।

चौक स्थित बड़ी काजी मंदिर में सुबह से ही भक्तों की कतार लगी रही। भारी भीड़ के कारण लोगों को काफी समय तक लाइन में लगना पड़ा। कुछ ऐसा ही नजारा अन्य मंदिरों का था। वहीं चंद्रिका देवी मंदिर में भी रविवार को भक्तों की भीड़ उमड़ी।

इसके अलावा शहर के भुइयान देवी मंदिर, ठाकुरगंज के मां पूर्वी देवी मंदिर, चौपटिया के संदोहन देवी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी लोग दर्शन करते नजर आए।

घरों में भी श्रद्धालुओं ने दूसरी और तीसरी नवरात्र होने के कारण ब्रह्मचारिणी देवी और मां चंद्रघंटा की आराधना की।

छुट्टी के दिन लखनऊ के देवी मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु Reviewed by on . प्रथम दिन कई लोग कलश स्थापित करने के कारण जहां देवी मां के मंदिर नहीं पहुंच पाए थे, वह रविवार को छुट्टी होने के कारण सुबह से ही कतारों में खड़े नजर आये और उन्हो प्रथम दिन कई लोग कलश स्थापित करने के कारण जहां देवी मां के मंदिर नहीं पहुंच पाए थे, वह रविवार को छुट्टी होने के कारण सुबह से ही कतारों में खड़े नजर आये और उन्हो Rating:
scroll to top