Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जम्मू एवं कश्मीर में जारी रहेगा अफस्पा : राजनाथ

जम्मू एवं कश्मीर में जारी रहेगा अफस्पा : राजनाथ

श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) लागू रहेगा।

राजनाथ ने यहां पत्रकारों से कहा कि राज्य से अफस्पा तभी हटाया जाएगा जब माहौल अनुकूल होगा।

राजनाथ ने कहा, “मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि आफस्पा की देश में कहीं भी जरूरत न हो।” साथ ही राजनाथ ने कहा कि आफस्पा हटाने के लिए इससे जुड़े पक्षों को सहयोग करना होगा।

गृह मंत्री से जब पूछा गया कि क्या कश्मीरी अलगाववादियों से बातचीत की कोई योजना है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, “हमें अलगाववादियों के साथ वार्ता का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है..हम किसी को भी सुनने और उससे वार्ता के लिए तैयार हैं लेकिन राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का विरोध होना चाहिए और उनका बहिष्कार किया जाना चाहिए।”

राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भाजपा के बीच मतभेदों को देखते हुए जब पूछा गया कि क्या राज्य में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर पाएगी तो उन्होंने कहा, “यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी, ऐसा सोचने का कोई कारण नहीं है।”

गृह मंत्री ने राज्य में सुरक्षा हालात पर कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि कश्मीर में हालात और बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। हालात में सुधार के लिए हमें जम्मू एवं कश्मीर वासियों की मदद की जरूरत है।”

जम्मू एवं कश्मीर में जारी रहेगा अफस्पा : राजनाथ Reviewed by on . श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) लागू रहेगा।राजनाथ श्रीनगर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) लागू रहेगा।राजनाथ Rating:
scroll to top