Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जर्मनी की चांसलर तुर्की पहुंचीं

जर्मनी की चांसलर तुर्की पहुंचीं

इस्तांबुल, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिकारी शनिवार को तुर्की-सीरिया सीमा पर पहुंचे। उनका यह दौरा द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद अब तक के सबसे बड़े शरणार्थी संकट से निपटने के लिए यूरोपीय संघ की विवादास्पद योजना को अंतिम रूप देने में मदद के एक महीने बाद हुआ है।

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान मर्केल ने निजिप शिविर का दौरा किया, जहां शरणार्थी रह रहे हैं। निजिपि शिविर तुर्की के गाजिन्टेप शहर से लगभग 30 मील की दूरी पर है।

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने ट्वीट कर कहा, “तुर्की में निजिप शरणार्थी शिविर का दौरा कर रहे हैं, जहां सीरियाई युद्ध के पीड़ित रह रहे हैं।”

उन्होंने मर्केल और अन्य के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की।

इस दौरान प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लू ने ईयू प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने शरणार्थियों के रहने की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने गाजिन्टेप में एक बाल सुरक्षा केंद्र का भी उद्घाटन किया।

यूरोपीय आयोग के पहले उपाध्यक्ष फ्रैंस टिम्मरमान्स ने संवाददाताओं को बताया कि यह शिविर बड़ी संख्या में शरणार्थियों को रखने के लिए तुर्की के वादे का प्रमाण है।

जर्मनी की चांसलर तुर्की पहुंचीं Reviewed by on . इस्तांबुल, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिकारी शनिवार को तुर्की-सीरिया सीमा पर पहुंचे। उनका यह दौरा द्वितीय विश् इस्तांबुल, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिकारी शनिवार को तुर्की-सीरिया सीमा पर पहुंचे। उनका यह दौरा द्वितीय विश् Rating:
scroll to top