Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जर्मनी में 10 लाख से अधिक शरणार्थी

जर्मनी में 10 लाख से अधिक शरणार्थी

बर्लिन, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस वर्ष जर्मनी में शरण लेने वालों की संख्या लगभग दस लाख 50 हजार तक पहुंचने का अनुमान है, जो पिछले अनुमान से लगभग दोगुना है।

जर्मनी के समाचार पत्र बिल्ड के वक्तव्य के हवाले से बीबीसी की रपट में सोमवार को कहा गया है कि हालांकि जर्मनी की सरकार ने एक अंदरूनी कार्यालय द्वारा जारी इस नए अनुमान की पुष्टि नहीं की है।

पश्चिमी पोमेरनिया क्षेत्र स्थित मेकलेनबर्ग के आंतरिक मामलों के मंत्री लोरेंज कैफियर ने इस वर्ष 10 लाख 20 हजार से 10 लाख 50 हजार शरणार्थियों के पहुंचने का दावा किया है।

संघीय आंतरिक मंत्री थॉमस डे मेजिऐरे ने कहा कि सही संख्या बताना कठिन है। कुछ शरणार्थियों ने या तो पंजीकरण नहीं कराया या फिर एक स्थान पर पंजीकरण कराने के बाद अन्यत्र चले गए।

2014 में 202,000 शरणार्थियों के पहुंचने का दावा किया गया था।

हैमबर्ग सहित जहां अब शरणार्थियों के आवास के लिए रिक्त व्यवसायिक संपत्तियों को कब्जे में किया जा सकता है, जर्मनी के कई शहरों के संसाधनों पर शरणार्थियों के प्रवाह का असर पड़ रहा है।

कई शरणार्थी सीरिया, इराक और अफगानिस्तान में हो रहे गृहयुद्ध से भागकर आ रहे हैं। इनके अतिरिक्त बल्कांस, एशिया और अफ्रीका से भी कई शरणार्थी आर्थिक कारणों से भाग कर आ रहे हैं।

जर्मनी में 10 लाख से अधिक शरणार्थी Reviewed by on . बर्लिन, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस वर्ष जर्मनी में शरण लेने वालों की संख्या लगभग दस लाख 50 हजार तक पहुंचने का अनुमान है, जो पिछले अनुमान से लगभग दोगुना है।जर्मनी क बर्लिन, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस वर्ष जर्मनी में शरण लेने वालों की संख्या लगभग दस लाख 50 हजार तक पहुंचने का अनुमान है, जो पिछले अनुमान से लगभग दोगुना है।जर्मनी क Rating:
scroll to top