Wednesday , 22 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जलवायु परिवर्तन का यौन जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव

जलवायु परिवर्तन का यौन जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव

न्यूयॉर्क, 9 नवंबर (आईएएनएस)। जलवायु परिवर्तन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। इसमें कहा गया है कि इसके कारण न सिर्फ पर्यावरण में बदलाव आता है, बल्कि यह आपकी यौन क्षमता पर भी प्रभाव डालता है।

अमेरिका के एक गैर लाभकारी शोध संस्थान यूएस नेशनल ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक रिसर्च के मुताबिक, वातावरण में गर्मी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार जलवायु परिवर्तन के कारण अमेरिका में जन्म दर में कमी आई है।

घटती जन्म दर पर ग्लोबल वॉर्मिग के प्रभाव को समझने के लिए शोधकर्ताओं ने सन् 1931-2010 के बीच जन्म दर पर तापमान के प्रभाव का अध्ययन किया।

शोधकर्ताओं ने उल्लेख किया, “हमने पाया कि जिन दिनों तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा, उन दिनों लगभग 10 महीने बाद की तुलना में जन्म दर कम रही।”

शोधकर्ताओं ने कहा, “जलवायु परिवर्तन के कारण तापमान में बढ़ोतरी से आने वाली सदी में जनसंख्या विकास दर में कमी आ सकती है।”

लुसियाना के तुलाने युनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर व अध्ययन के मुख्य लेखक एलन बारेका के मुताबिक, उन्होंने अध्ययन करने में तब दिलचस्पी दिखाई, जब उन्होंने जन्म दर पर मौसम के प्रभाव के बारे में सोचना शुरू किया।

जलवायु परिवर्तन का यौन जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 9 नवंबर (आईएएनएस)। जलवायु परिवर्तन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। इसमें कहा गया है कि इसके कारण न सिर्फ पर्यावरण में बदलाव आता है, बल्क न्यूयॉर्क, 9 नवंबर (आईएएनएस)। जलवायु परिवर्तन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। इसमें कहा गया है कि इसके कारण न सिर्फ पर्यावरण में बदलाव आता है, बल्क Rating:
scroll to top