Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जापान बेड़े में विध्वंसक पोत भेजेगा सियोल

जापान बेड़े में विध्वंसक पोत भेजेगा सियोल

सियोल, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय नौसेना समीक्षा के लिए दक्षिण कोरिया अगले माह 4,500 टन का एक विध्वसंक पोत जापान भेजेगा। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को यह सूचना दी।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि 18 अक्टूबर को मिसाइल विध्वंसक पोत ‘डे जाएओंग’ को बेड़ा समीक्षा के लिए जापान भेजा जाएगा। जापान मैरीटाइम सेल्फ डिफेंस फोर्स द्वारा नौसेना समीक्षा की जाएगी।

कोरिया हेराल्ड की खबर के मुताबिक, 2003 में निर्मित मिसाइल विध्वंसक पोत 28 नॉट्स की गति हासिल कर सकता है और 200 सैनिकों को ले जा सकता है।

यह युद्धपोत पनडुब्बी-रोधी और विमान-रोधी निर्देशित मिसाइलों और टारपीडो से लैस है। साथ ही पोत दो हेलीकॉप्टर और कम दूरी से आती मिसाइलों को मार गिराने की हथियार प्रणाली से भी लैस है।

मंत्रालय ने कहा कि यह दूसरी बार है जब दक्षिण कोरिया ने जापान के बेड़े में नौसेना युद्पोत भेजा है। पहला युद्धपोत 2002 में भेजा गया था।

दक्षिण कोरिया के साथ भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस भी अंतर्राष्ट्रीय नौसेना समीक्षा में शामिल होंगे।

जापान बेड़े में विध्वंसक पोत भेजेगा सियोल Reviewed by on . सियोल, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय नौसेना समीक्षा के लिए दक्षिण कोरिया अगले माह 4,500 टन का एक विध्वसंक पोत जापान भेजेगा। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को यह सियोल, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय नौसेना समीक्षा के लिए दक्षिण कोरिया अगले माह 4,500 टन का एक विध्वसंक पोत जापान भेजेगा। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को यह Rating:
scroll to top