Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारतीय-कनाडाई 5 छात्रों को प्रतिष्ठित ‘स्टेम’ छात्रवृत्ति

भारतीय-कनाडाई 5 छात्रों को प्रतिष्ठित ‘स्टेम’ छात्रवृत्ति

टोरोंटो, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। उच्च विद्यालयों के पांच भारतीय-कनाडाई छात्रों को इस वर्ष की प्रतिष्ठित ‘स्कूलिक लीडर’ छात्रवृत्ति प्रदान की गई है।

स्कूलिकलीडर्स डॉट कॉम के अनुसार, निमरा डार, मनप्रीत देओल, आदित्य मोहन, ऐश्वर्या रोशन और सिमरनजीत सिंह समेत उच्च विद्यालयों के 50 छात्रों को कनाडा और इजरायल के विश्वविद्यालयों में विज्ञान, प्रोद्यौगिकी, अभियांत्रिकी या गणित में दाखिले के लिए यह छात्रवृत्ति प्रदान की गई है।

यह छात्रवृत्ति कनाडा और इजरायल में सर्वश्रेष्ठ छात्रों को वैश्विक वैज्ञानिक अनुसंधान और नवोन्मेष में अग्रणी बनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान की जाती है।

प्रतिवर्ष दी जाने वाली इन 50 छात्रवृत्तियों में से 25 छात्रवृत्तियां अभियांत्रिकी के छात्रों को दी जाती हैं और शेष विज्ञान, प्रोद्यौगिकी या गणित के छात्रों को दी जाती हैं।

‘स्कूलिक लीडर स्कॉलरशिप’ कनाडा के परोपकारी उद्यमी सेमौर स्कूलिक ने 2012 में शुरू की थी। गेट्रर टोरंटो के ‘यूजेए फाउंडेशन’ के सहयोग से इसे स्कूलिक फाउंडेशन निधिबद्ध करता है।

प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति के लिए जरूरी तय मानदंडों में से दो पर खरा उतरने के आधार पर नामांकन आमंत्रित किए जाते हैं। शैक्षणिक उत्कृष्टता, अभूतपूर्व समुदाय, व्यापार या उद्यम में नेतृत्व क्षमता और आर्थिक जरूरत इस छात्रवृत्ति में नामंकन के लिए जरूरी मानदंड हैं।

भारतीय-कनाडाई 5 छात्रों को प्रतिष्ठित ‘स्टेम’ छात्रवृत्ति Reviewed by on . टोरोंटो, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। उच्च विद्यालयों के पांच भारतीय-कनाडाई छात्रों को इस वर्ष की प्रतिष्ठित 'स्कूलिक लीडर' छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। स्कूलिकलीडर्स ड टोरोंटो, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। उच्च विद्यालयों के पांच भारतीय-कनाडाई छात्रों को इस वर्ष की प्रतिष्ठित 'स्कूलिक लीडर' छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। स्कूलिकलीडर्स ड Rating:
scroll to top