Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » जिको ने फीफा से चुनावी नियमों में बदलाव का आग्रह किया

जिको ने फीफा से चुनावी नियमों में बदलाव का आग्रह किया

रियो डी जेनेरियो, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व स्टार खिलाड़ी जिको ने विश्व की सबसे बड़ी फुटबाल संस्था फीफा से अध्यक्ष पद के चुनाव के नियमों में बदलाव करने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, 62 वर्षीय जिको की फरवरी में फीफा के शीर्ष पद के चुनाव में प्रतिभागी बनने की योजना है और उन्होंने मंगलवार को ज्यूरिक में फीफा के वर्तमान अध्यक्ष सेप ब्लैटर से मुलाकात की।

फीफा के नियमानुसार, अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को कम से कम पांच राष्ट्रीय महासंघों का समर्थन प्राप्त होना चाहिए।

इस नियम के तहत ही जिको ने फीफा से नियमों में बदलाव करने का आग्रह किया।

जिको को अब तक ब्राजील का ही समर्थन प्राप्त है और उन्हें 26 अक्टूबर तक चार और महासंघों का समर्थन प्राप्त करना है।

जिको ने कहा, “मैं एक खिलाड़ी और उसके बाद महाद्वीपों के प्रबंधक के तौर पर फुटबाल में 45 सालों से हूं और अब भी मुझे पांच राष्ट्रीय महासंघों से औपचारिक समर्थन की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “वे अपने स्वयं के परिसंघ से दबाव का सामना कर रहे हैं और इसलिए वे मेरा समर्थन नहीं करेंगे।”

जिको ने कहा कि उन्होंने कई महासंघों को पत्र भेजे थे, लेकिन अभी तक केवल ब्राजील ने ही प्रतिक्रिया दी है।

जिको ने फीफा से चुनावी नियमों में बदलाव का आग्रह किया Reviewed by on . रियो डी जेनेरियो, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व स्टार खिलाड़ी जिको ने विश्व की सबसे बड़ी फुटबाल संस्था फीफा से अध्यक्ष पद के चुनाव के नियमों में बदलाव रियो डी जेनेरियो, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व स्टार खिलाड़ी जिको ने विश्व की सबसे बड़ी फुटबाल संस्था फीफा से अध्यक्ष पद के चुनाव के नियमों में बदलाव Rating:
scroll to top