Monday , 6 May 2024

Home » खेल » जेनपेक्ट ने ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट से किया करार

जेनपेक्ट ने ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट से किया करार

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। विश्व स्तर पर डिजिटल रूप से संचालित व्यापार प्रक्रिया प्रबंधन और सेवाओं में अग्रणी कम्पनी-जेनपेक्ट (नेसे) ने गुरुवार को खेलों से जुड़े गैर सरकारी संगठन ‘ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू)’ के साथ एक समझौता किया।

ओजीक्यू एक ऐसा संगठन है, जो देश के शीर्ष एथलीटों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण और तैयारियों का समर्थन करता है। जेनपेक्ट और ओजीक्यू के बीच हुए इस समझौते का लक्ष्य ओलम्पिक में भारतीय खिलाड़ियों, खासतौर पर महिला एथलीटों को स्वर्ण पदक जीतने हेतु समर्थन देना है।

यह समझौता जेनपेक्ट के ‘कोर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर)’ के प्रयास का हिस्सा है और इसका लक्ष्य 2016 रियो ओलम्पिक और 2020 के टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिहाज से एथलीटों के प्रयासों को बढ़ावा देना है।

जेनपेक्ट की रणनीति, समावेश और विविधता विभाग की वरिष्ठ उपनिदेशक साशा सान्याल ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, “लैंगिक विविधता और महिलाओं को समर्थन देना, ताकि वह अपनी क्षमता को साबित कर सकें, यहीं जेनपेक्ट का लक्ष्य है। हम खेल जगत में महिलाओं का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं।”

ओजीक्यू के निदेशक गीत सेठी ने कहा, “हम इस बात से खुश हैं कि वैश्विक स्तर पर अग्रणी संगठन जेनपेक्ट हमें समर्थन देने के लिए आगे आया है। सायना नेहवाल, मैरी कॉम, दीपिका पादुकोण और हिना सिद्धु जैसी महिला खिलाड़ियों ने भारत को गौरवांन्वित किया है, लेकिन उनका सबसे बड़ा योगदान युवा पीढ़ी को प्रेरित करने में रहा है। हम आश्वस्त हैं कि जेनपेक्ट के समर्थन के साथ हम कई एथलीटों को 100 प्रतिशत समर्थन देने में सक्षम होंगे।”

जेनपेक्ट ने ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट से किया करार Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। विश्व स्तर पर डिजिटल रूप से संचालित व्यापार प्रक्रिया प्रबंधन और सेवाओं में अग्रणी कम्पनी-जेनपेक्ट (नेसे) ने गुरुवार को खेलों से नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। विश्व स्तर पर डिजिटल रूप से संचालित व्यापार प्रक्रिया प्रबंधन और सेवाओं में अग्रणी कम्पनी-जेनपेक्ट (नेसे) ने गुरुवार को खेलों से Rating:
scroll to top