Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » झारखंड के बाबा बैद्यनाथधाम में मची भगदड़ 11 की मौत (लीड-1)

झारखंड के बाबा बैद्यनाथधाम में मची भगदड़ 11 की मौत (लीड-1)

देवघर (झारखंड), 10 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड के देवघर जिले के बेलाबगान के पास सोमवार को मची भगदड़ में कम से कम 11 कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा कांवड़िये घायल हो गए।

हिंदू कलेंडर के अनुसार श्रावण माह के दूसरे सोमवार को बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शन के लिए यहां रविवार रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी थी। राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित देवघर में भगदड़ मचने की घटना सोमवार तड़के पांच बजे के लगभग हुई।

पुलिस ने बताया कि मंदिर से करीब चार किलोमीटर दूर बेलाबगान के पास श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और इसी दौरान भगदड़ मच गई। भगदड़ में करीब 11 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा कांवड़िये घायल हो गए।

देवघर के जिलाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि मंदिर में जलार्पण के लिए सोमवार तड़के से ही यहां श्रद्धालुओं की भीड़ जमा थी। मंदिर से लगभग 10 किलोमीटर पहले ही श्रद्धालुओं की कतारें लगनी शुरू हो गई थी। श्रद्धालुओं के बीच कतार में आगे जाने की होड़ लगने की वजह से मंदिर से करीब चार किलोमीटर की दूरी पर भगदड़ मच गई।

देवघर का शिव मंदिर 12 ज्योतिर्लिगों में से एक है। भगवान शिव के भक्त यहां श्रावण माह में गंगाजल चढ़ाने आते हैं। सुल्तानगंज से कांवड़िये गंगा जल उठाते हैं और 105 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर बैद्यनाथ ज्योतिर्लिग पर आकर जलार्पण करते हैं।

झारखंड के बाबा बैद्यनाथधाम में मची भगदड़ 11 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . देवघर (झारखंड), 10 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड के देवघर जिले के बेलाबगान के पास सोमवार को मची भगदड़ में कम से कम 11 कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा कांवड़ देवघर (झारखंड), 10 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड के देवघर जिले के बेलाबगान के पास सोमवार को मची भगदड़ में कम से कम 11 कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा कांवड़ Rating:
scroll to top