Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » टाटा स्काई नहीं दिखा रहा डीडी भारती

टाटा स्काई नहीं दिखा रहा डीडी भारती

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। एक प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर टाटा स्काई कला और संस्कृति को समर्पित देश का एकमात्र चैनल ‘डीडी भारती’ बिना किसी आधिकारिक सूचना के 13 जून से अपने दर्शकों को नहीं दिखा रहा है। प्रसार भारती ने केंद्र सरकार से टाटा स्काई के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दिनांक 6 सितंबर, 2013 के आदेश के अनुसार, सभी डीटीएच ऑपरेटरों के लिए अपने नेटवर्क पर दूरदर्शन के सभी चैनलों को दिखाना अनिवार्य है।

प्रसार भारती की विज्ञप्ति के अनुसार, टाटा स्काई द्वारा अपने नेटवर्क पर डीडी भारती और दूरदर्शन के कुछ अन्य महत्वपूर्ण चैनलों जैसे डीडी यूपीए, डीडी एमपीए, डीडी बिहार और डीडी राजस्थान भी नहीं दिखाया जा रहा है। यह भारत सरकार के नियमों का उल्लंघन है।

दूरदर्शन ने सरकारी आदेश को दोहराया है कि प्रत्येक डीटीएच ऑपरेटर के लिए दूरदर्शन के सभी चैनल दिखाना अनिवार्य है, भले ही ग्राहक द्वारा कोई भी बुके या विशिष्ट चैनल अपनाया गया हो। कहा गया है कि डीटीएच ऑपरेटरों को ये सभी चैनल संबंधित समूह में व्यवस्थित करना होगा तथा टेलीविजन के पूरे स्क्रीन पर प्रदर्शित करना होगा।

प्रसार भारती ने इस मामले को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर टाटा स्काई के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।

टाटा स्काई नहीं दिखा रहा डीडी भारती Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। एक प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर टाटा स्काई कला और संस्कृति को समर्पित देश का एकमात्र चैनल 'डीडी भारती' बिना किसी आधिकारिक सूचना के 13 जून स नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। एक प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर टाटा स्काई कला और संस्कृति को समर्पित देश का एकमात्र चैनल 'डीडी भारती' बिना किसी आधिकारिक सूचना के 13 जून स Rating:
scroll to top